Job Recruitment 2024: 9 हजार पदों पर निकली भर्ती,जल्द करे आवेदन

 Job Recruitment 2024 : रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट के 5 हजार पदों पर भर्ती के बाद अब आरआरबी की ओर से टेक्नीशियन के 9000 हजार पदों पर भर्ती का एलान कर दिया गया है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से भर्ती का एलान शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर किया गया है।

नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन फरवरी 2024 माह में जारी कर दी जाएगी और मार्च/ अप्रैल माह से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। आवेदन शुरू होने के बाद अभ्यर्थी भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकेंगे।

Read More:Job Recruitment : असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बम्पर भर्ती,आज से कर सकेंगे आवेदन

कौन ले सकेगा इस भर्ती में भाग

 Job Recruitment 2024  : इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का NCVT/SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से SSLC या ITI उत्तीर्ण होना आवश्यक होगा। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

कैसे होगा टेक्नीशियन पदों पर चयन

 Job Recruitment 2024  : जो उम्मीदवारों इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उनको चयनित होने के लिए सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT 1) में भाग लेना होगा। जो अभ्यर्थी सीबीटी 1 में सफलता प्राप्त करेंगे वे सीबीटी 2 एग्जाम में भाग लेने के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। इसके बाद सीबीटी 2 एग्जाम का आयोजन किया जायेगा और इसमें सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम चरण डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। सभी चरणों में सफल अभ्यर्थियों को फाइनल मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

Read More:Job Recruitment : बैंक में जॉब पाने का सुनहरा मौका, 5000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती,जल्द करें आवेदन

असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) पदों पर इस डेट तक कर सकते हैं आवेदन

रेलवे की ओर से असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) के 5696 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024 तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button