Job : दसवीं पास कैंडिडेट्स के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 3 हजार से ज्यादा पद पर निकली भर्ती ,26 अक्टूबर 2023 तक कर सकते है आवेदन

Job : इंडियन रेलवे में नौकरी की इच्छा रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है. यहां दसवीं पास कैंडिडेट्स के लिए भर्ती निकली है. ये रिक्रूटमेंट अप्रेंटिस ट्रेनी पद के लिए है जिसके लिए आवेदन लिंक खोल दिया गया है. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. इनके लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है जिसके लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा

Read More:Government Job : टीचर बनने का सपना साकार करने का सुनहरा मौका,असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती

ये है लास्ट डेट

आरआरसी ईस्टर्न रेलवे के अप्रेंटिस ट्रेनी पद के लिए एप्लीकेशन लिंक आज यानी 27 सितंबर से खोल दिया गया है. ये भी जान लें कि अप्लाई करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर 2023 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 3115 पद भरे जाएंगे. ये पद हावड़ा, सियालदह, मालदा, जमालपुर वर्कशॉप, लिलुआ वर्कशॉप, कांचरपाड़ा वर्कशॉर्प और आसनसोल डिवीजन के लिए हैं. डिटेल जानने के लिए नीच दिए नोटिस के लिंक पर क्लिक करें.

Read More:job recruitment : बेरोजगारों की लिए सुनहरा मौका, निकली वायु सेना में अग्निवीर भर्ती, आवेदन आमंत्रित

कौन कर सकता है अप्लाई
आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का 10 + 2 पैटर्न से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा इश्यू नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. इनके लिए आयु सीमा 15 से 24 साल तय की गई है. आयु की गणना 26 अक्टूबर 2023 से की जाएगी.

Read More:Job Requirement : स्टेनोग्राफर के 277 पदों के लिए निकली भर्ती, आवेदन 17 अक्तूबर से

शुल्क कितना लिया जाएगा

इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा जोकि नॉन-रिफंडेबल है. इसके साथ ही ये भी जान लें कि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है. अन्य जानकारी वेबसाइट से पा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button