3 बच्चों के बाप पर आया जया प्रदा का दिल, इस वजह से नहीं मिल रहा पत्नी का दर्जा

नई दिल्ली : दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस jaya prada जितनी खूबसूरत है उतना ही उनकी जिंदगी का नाता विवादों से भी रहा हैं। आंध्र प्रदेश के राजामुंद्री में जन्मीं जया ने हिंदी जगत को कई शानदार फिल्में दी हैं। जया प्रदा का नाम उन गिनी-चुनी एक्ट्रेस में शामिल होता हैं, जिनमें खूबसूरती और अभिनय का अनूठा मेल-जोल देखने को मिलता है।

आपको बता दें कि अपने समय के महान फिल्मकार सत्यजीत रे जयाप्रदा की खूबसूरती के इतने दीवाने थे कि उन्होने जयाप्रदा को विश्व की सबसे सुंदरतम महिलाओं में से एक माना था। जया प्रदा के बैकग्राउंड के बारे में बात करें तो फ़िल्मी दुनिया उन्हें विरासत में मिली थी। उनके पिता कृष्णा राव एक फिल्म फाइनेंसर थे और उनकी मां एक हाउसवाइफ थीं।

Read More : दिग्गज एक्ट्रेस Jaya Prada को लेकर आ बुरी खबर, 6 महीने की जेल, 5 हजार का लगा जुर्माना

जया प्रदा ने फिल्मों के बाद राजनीति में भी किस्मत आजमाई। यहाँ भी वह काफी सफल हुई। फिल्मों में नाम कमाने के बाद 1986 में जया प्रदा ने फिल्म निर्माता श्रीकांत नाहटा से विवाह किया। जिस वक्त जया श्रीकांत संग शादी के बंधन में बंधीं उस समय श्रीकांत पहले से ही शादीशुदा थे। श्रीकांत नाहटा के पहली शादी से तीन बच्चे भी थे। इस शादी के बारे में कहा जाता है कि जया को कभी पत्नी का दर्जा नहीं मिला। जया प्रदा की आज भी कोण संतान नहीं हैं।

Read More : बेशर्म Jaya Bachchan अपने ही ‘पोते’ की शादी से रही नदारद, उन्हें अकेले ही…

ख़बरों की माने तो ये कहा जाता है कि जया तो मां बनना चाहती थीं, लेकिन श्रीकांत ने उन्हें साफ़ मन कर दिया। इसके बाद जया ने अपनी छोटे बहन के बेटे को गोद लिया है। जया प्रदा के राजनीति करियर की बात करें तो इन्होने यहां भी परचम लहराय है. ये 2004 से 2014 तक उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से सांसद भी रह चुकी हैं। अभिनेत्री जया प्रदा का असली नाम आज कई लोग नहीं जानते है। जया का असली नाम ललिता रानी है। जया प्रदा ने लगभग 200 फिल्मों में अभिनय किया हैं।

 

Related Articles

Back to top button