ITR : रोड पर सब्जी बेचने वाले एक शख्स के अकाउंट में 172 करोड़ 81 लाख 59 हजार रुपये, अचानक इनकम टैक्स का नोटिस मिला तो पता चला

ITR : रोड पर सब्जी बेचने वाले एक शख्स के अकाउंट में 172 करोड़ 81 लाख 59 हजार रुपये, अचानक इनकम टैक्स का नोटिस मिला तो पता चला उत्तर प्रदेश में एक सब्जी बेचने वाले शख्स को एक दिन अचानक इनकम टैक्स का नोटिस मिला. लिखा था कि आपके अकाउंट में जो करोड़ों रुपये हैं उनका टैक्स नहीं भरा गया है. ये देखकर पूरे परिवार के होश उड़ गए. अधिकारियों का कहना है कि सब्जी व्यापारी के एक अकाउंट में 172 करोड़ रुपये हैं (172 crore Rupees in Vegetable Vendor Account). वहीं सब्जी वाले का कुछ और ही कहना है. वो पुलिस से मदद मांग रहा है. क्या है पूरा मामला बताते हैं.

Read More : अगर ITR फाइल कर लिए हैं ,तो तुरंत कर ले यह काम ,नहीं तो हो सकती है जेल

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला गाजीपुर में गहमर थाना क्षेत्र का है. यहां रायपट्टी इलाके में रहने वाले विनोद रस्तोगी सब्जी व्यवसाई के तौर पर काम करते हैं. एक दिन अचानक उन्हें इनकम टैक्स का नोटिस मिला. पता चला कि उन्हीं के नाम से चल रहे एक अकाउंट में 172 करोड़ 81 लाख 59 हजार रुपये जमा किए गए हैं.

मामले पर विनोद का कहना है कि ये पैसे उनके नहीं है. उन्होंने गहमर कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुए मदद की गुहार लगाई है. विनोद ने थाने पहुंचकर बताया कि उसके आधार और पैन कार्ड का किसी ने दुरुपयोग किया और ये अकाउंट खोल लिया. खबर है कि अकाउंट में करोड़ों रुपये की रकम एक चैक के जरिए जमा की गई है.

Read More : Income Tax : ITR भरते समय अगर की है ये गलती तो देना होगा 200 प्रतिशत जुर्माना

जब इनकम टैक्स ने मुझे रकम के लिए टैक्स अदा करने का नोटिस भेजा तो मुझे इस बात की जानकारी हुई. मेरे दस्तावेज के साथ धोखाधड़ी कर खाता खुलवाया गया है. ना तो ये मेरा खाता है और ना ही खाता में रखे पैसे. गहमर थाने से मुझे जिला मुख्यालय साइबर सेल जाने को कहा है. गहमर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय ने बताया- मामला साइबर क्राइम का है इसलिए विनोद को साइबर सेल भेजा गया है.

Read More : Income Tax : सरकार लने जा रही बड़ा फैसला,आगे बढ़ा सकती है ITR भरने की डेडलाइन

ITR : पूरे मामले की जांच पड़ताल करने के बाद पता चलेगा कि अकाउंट किसका है. विनोद और उसका परिवार एक महीने से थाने, इनकम टैक्स ऑफिस और कई अलग अलग एजेंसियों के चक्कर काट रहे हैं. रोड पर सब्जी बेचने वाले एक शख्स के अकाउंट में 172 करोड़ 81 लाख 59 हजार रुपये, अचानक इनकम टैक्स का नोटिस मिला तो पता चला।

Related Articles

Back to top button