IT RAID : अब तक की सबसे बड़ी रेड : 19 मशीनें से 36 घंटे नोट गिनते-गिनते छूटे अधिकारी के पसीने, 23 किलो सोना, करीब 200 करोड़ रुपये, 600 किलो चंदन – कौन है ये

IT RAID : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur News) में इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) के घर मिले खजाने की चर्चा चारों ओर है. इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से आयकर विभाग (Income Tax Raid) और डीजीजीआई की रेड में इतने पैसे मिले हैं कि नोट गिनते-गिनते अफसर तो क्या, मशीनें भी थक जा रही हैं.

Read More : IT Raid : ठेकेदारों और रियल एस्टेट डेवलपर्स पर चल रही छापेमारी,94 करोड़ रुपये नकद,सोने और हीरे के आभूषण जब्त

IT RAID : कानपुर के धनकुबेर पीयूष जैन के घर लगतार 36 घंटे तक चली छापेमारी (IT Raid in Kanpur) के दौरान नोट गिनते-गिनते अफसरों के पीसने छूट गए. अब तक की छापेमारी में पीयूष जैन (IT Raids on Piyush Jain) के घर से करीब 180 करोड़ रुपए की बरामदगी हुई है. 36 घंटे तक जारी छापेमारी में करीब 27 अफसर लगे हुए थे. साथ ही इन पैसों के गिनने के लिए 19 मशीनों का सहारा लिया गया. रान घर के अंदर और बाहर दोनों जगह पुलिस बलों की तैनाती थी. फिलहाल, सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग की टीम अब भी पीयूष जैन के घर नोटों की गिनती कर रही है.

क्या हैं आरोप

IT RAID : दरअसल, पीयूष जैन पर आरोप है कि कई फर्ज़ी फर्मों के नाम से बिल बनाकर कंपनी ने करोड़ों रुपयों की जीएसटी चोरी की. पीयूष के घर से 200 से अधिक फर्जी इनवॉइस और ई-वे बिल मिले हैं. पीयूष जैन के घर में बड़ी तादाद में बक्से मंगवाये गए हैं. छापेमारी के दौरान जीएसटी चोरी का भारी खेल सामने आया है.

Read More : IT RAID : 25 करोड़ कैश और 70 किलो सोना सीज, 600 करोड़ के फर्जी लेन-देन और 100 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ाई

कौन हैं पीयूष जैन

गौरतलब है कि पीयूष जैन कनौज के बड़े व्यापारियों में शुमार हैं. वे 40 से ज्‍यादा कंपनियों के मालिक हैं. इनमें से दो कंपनियां मिडिल ईस्ट में हैं. कन्‍नौज में पीयुष की परफ्यूम फैक्‍ट्री, कोल्‍ड स्‍टोरेज और पेट्रोल पंप भी हैं. मुम्बई में पीयूष का हेड ऑफिस है. साथ ही वहां उनका एक बंगला भी है. पीयूष जैन इत्र का सारा बिजनेस मुंबई से करते हैं, यहीं से इनका इत्र विदेशों में भी भेजा जाता है.

 

Related Articles

Back to top button