IMD Alert : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

IMD Alertउत्तर भारत में जहां कड़ाके की ठंड दस्तक दे दी है। वहीं मध्य प्रदेश में तो मानसून की तरह तेज बारिश हुई। बारिश के साथ ही प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा। इसके चलते दृश्यता घटकर 50 मीटर से भी काम रह गई।  मौसम विभाग ने कई राज्यों में वाले 2 से 3 दिनों के अंदर भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है।

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, ग्वालियर, रीवा, जबलपुर, सागर संभागों के जिलों कहीं कहीं पर, जबकि भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई।

Read More:Good News : गणतंत्र-दिवस परेड में कर्तव्यपथ पर शामिल होगी छत्तीसगढ़ की आदिम जनसंसद की झांकी, कड़ी प्रतियोगिता के बाद हुआ चयन

मौसम विभाग ने यूपी के मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है। साथ ही बारिश को लेकर चेतावनी भी जारी की है।   मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ और दिनों तक प्रदेश में लोगों को कंपकपाने वाली ठंडी लगेगी।  जिसकी वजह से दिन के तापमान में मामूली गिरावट देखे जा सकते हैं। और घने से घना कोहरे को देखते हुए प्रदेश के 64 जिलों में येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा, मौसम विभाग ने 7 जनवरी से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जताई है। उदयपुर, कोटा संभाग में 7 जनवरी को बारिश हो सकती है। वहीं 8 और 9 जनवरी को जयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, भरतपुर संभाग में हल्कि बारिश/मावठ हो सकती है।

Read More:DA Hike : कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिला नए साल का तोहफा,DA में हुआ 9 प्रतिसत की वृद्धि,जल्द खाते में आएगी बकाया राशि

उधर,  मौसम विभाग द्वारा उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में बारिश की संभावना जारी की गई है, इसी क्रम में पंजाब में भी हलकी बारिश होने की संभावना जताई गई है। पड़ोस के विभिन्न राज्यों में तेज बारिश होने संबंधी जो चेतावनी जारी की गई उसका असर पंजाब के मौसम में भी देखने को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button