Imd Alert : भारी बारिश का अलर्ट, एनडीआरएफ की 5 टीमें तैनात

Imd Alert : तमिलनाडु पिछले कुछ दिनों से मौसम की मार से जूझ रही है। अभी यहां के लोगों को राहत मिलते नहीं दिख रही है। भारी बारिश के अलर्ट के बीच कई जिलों के स्कूलों और कॉलेजों को पहले ही बंद कर दिया गया है। अब इस बीच चक्रवात और भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। तबाही की आशंका के बीच एनडीआरएफ की 5 टीमों को राहत के लिए तैनात किया गया है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश में 8 दिसंबर को भारी बारिश और चक्रवात की आशंका जताई है। इसके लिए एनडीआरएफ की टीमों को नागापट्टिनम, तंजावुर, तिरुवरुर, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई और चेन्नई में तैनात किया जा रहा है।

Read More : IMD Alert : मौसम विभाग का अलर्ट जारी,इन राज्यों में पांच दिनों तक भारी बारिश

Imd Alert के मुताबिक दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर निम्न दबाव बना हुआ है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और बंगाल की दक्षिणपूर्व खाड़ी के ऊपर केंद्रित होने की संभावना है। इसलिए एनडीआरएफ अरोक्कोनोम की 5 टीमों को अलर्ट रखा गया है।

Imd Alert : 2×7 नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे स्थिति पर बारीकी से नजर रखे हुये हैं। और तमिलनाडु प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। आईएमडी के अनुसार, दक्षिण में एक चक्रवात अंडमान सागर के दक्षिणी भाग और आसपास के क्षेत्रों पर कम दबाव के कारण 7-9 दिसंबर तक तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की गई है।

Related Articles

Back to top button