ICC World Cup 2023 Tickets : मिलने जा रहा वर्ल्ड कप का टिकट, तुरंत बुक कर लें भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट

ICC World Cup 2023 Tickets : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का नया शेड्यूल जारी कर दिया है. इसके तहत भारत-पाकिस्तान मैच समेत 9 मुकाबलों में बदलाव हुए हैं. इसी के साथ आईसीसी ने वर्ल्ड कप के टिकटों की भी घोषणा कर दी है.

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को होना है. जबकि फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान का मैच अब 15 की बजाय एक दिन पहले यानी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

Read More : WTC Final :भारत और ऑस्ट्रेलिया Final के लिए ICC ने एक नहीं बल्कि तैयार की है 2 पिच, जाने क्यों उठाया गया यह कदम ?  ICC World Cup 2023 Tickets  

फैन्स यदि वर्ल्ड कप के टिकटों की बुकिंग करना चाहते हैं, तो उन्होंने 25 अगस्त तक रुकना होगा. आईसीसी ने बताया है कि 15 अगस्त से टिकटों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसके बाद वर्ल्ड कप के सभी मैचों के टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से शुरु हो जाएगी.

ICC World Cup 2023 Tickets
ICC World Cup 2023 Tickets

फैन्स वर्ल्ड कप के टिकटों के लिए 15 अगस्त से अपना प्री-रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इससे उन्हें टिकटों को लेकर अपडेट मिलता रहेगा. साथ ही टिकट की बुकिंग के समय आसानी भी रहेगी. प्री-रजिस्ट्रेशन और टिकट बुकिंग के लिए इस वेबसाइट www.cricketworldcup.com/register पर जाना होगा. साथ ही मैच के टिकट के लिए आईसीसी की वेबसाइट के अलावा ऑफिशियल टिकटिंग पार्टनर्स की वेबसाइट पर जाकर भी बुकिंग करा सकते हैं.

Read MOre : IPL 2023: सीएसके के इन 4 खिलाड़ियों को एमएस धोनी सकते हैं टीम से बाहर का रास्ता  ICC World Cup 2023 Tickets   

इस दिन मिलेंगे भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट

टिकटों की बिक्री 25 अगस्त से शुरू होगी. पहले दिन फैन्स के पास सभी गैर भारतीय अभ्यास मैच और सभी गैर भारतीय वर्ल्ड कप मैचों के टिकट खरीदने का ऑप्शन होगा. यानी भारतीय टीम के मैचों को छोड़कर बाकी सभी मुकाबलों के टिकट बुक कर सकेंगे.

HARDIK-TILAK
HARDIK-TILAK

जबकि भारतीय टीम के मैचों के टिकट 30 अगस्त से 3 सितंबर तक उपलब्ध होंगे. अहमदाबाद में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट 3 सितंबर को मिलेंगे. जबकि सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट 15 सितंबर को खरीदे जा सकते हैं.

Read More : WTC देश लौटेते ही ये 5 स्टार खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर , तैयारी पूरी   ICC World Cup 2023 Tickets  

टिकटों की बिक्री इन तारीखों में होगी…

25 अगस्त – नॉन इंडिया वार्मअप मैच और नॉन इंडिया इवेंट मैच
30 अगस्त – भारत के मैच गुवाहाटी और त्रिवेन्द्रम में होने वाले..
31 अगस्त – भारत के मैच चेन्नई, दिल्ली और पुणे में होने वाले.
1 सितंबर – धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में होने वाले भारत के मैच.
2 सितंबर – बेंगलुरु और कोलकाता में होने वाले भारत के मैच.
3 सितंबर- अहमदाबाद में होने वाला भारत का मैच.
15 सितंबर – सेमीफाइनल और फाइनल

Read More : Ms Dhoni को लेकर आ रही बुरी खबर, बाल-बाल बचे माही, इस क्रिकेटर ने बढ़ाई बढ़ी मुसीबत  ICC World Cup 2023 Tickets  

मुंबई और कोलकाता में होंगे सेमीफाइनल मैच

वर्ल्ड कप के दौरान 10 टीमें राउंड रॉबिन लीग में एक-दूसरे से भिड़ेंगी, जिसमें 45 मुकाबले होंगे. प्रत्येक टीम राउंड रॉबिन प्रारूप में अन्य 9 टीमें से खेलेंगी, जिसमें शीर्ष चार टीमें नॉक-आउट चरण (सेमीफाइनल) के लिए क्वालिफाई होंगी. पहला सेमीफाइनल 15 नवंंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. अगर भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करता है तो वह अपना सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई में खेलेगा.

ICC World Cup 2023 Tickets
ICC World Cup 2023 Tickets

वानखेड़े स्टेडियम ने 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल की मेजबानी की थी, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को हराकर वनडे वर्ल्ड कप का खिताब को 28 साल साल बाद जीता था. वैसे ईडन गार्डन्स ने 1987 के टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खिताबी मुकाबले की मेजबानी की थी जिसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता था.

अभ्यास मैच और टूर्नामेंट वेन्यू

वर्ल्ड कप के दौरान अभ्यास मैच सहित कुल 12 वेन्यू होंगे. ये हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता हैं. हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे.

भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल

8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया , चेन्नई
11 अक्टूबर vs अफगानिस्तान दिल्ली
14 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर vs श्रीलंका, मुंबई
5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर vs नीदरलैंड्स , बेंगलुरु

 

 

Related Articles

Back to top button