Health : इन लोगों के लिए जहर का काम करता है नारियल पानी,भूलकर भी न करे इसका सेवन

Health
Health

Health : नारियल पानी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। एक्सपर्ट भी लोगों को नारियल पानी पीने की सलाह देते हैं। इस ड्रिंक को पीते ही लोगों को तुरंत एनर्जी मिलती है। यह पेय आपके शरीर में कमजोरी होने से रोकता है साथ ही आपको कई बीमारियों से भी बचाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं नारियल पानी कुछ लोगों के लिए बेहद हानिकारक हो सकता है। फ़रीदाबाद स्थित एशियन हॉस्पिटल की हेड डायटीशियन कोमल मलिक बता रही हैं कि किन लोगों को इस एनर्जी ड्रिंक का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए। चलिए जानते हैं किन लोगों को नारियल पानी कम से कम या न के बराबर पीना चाहिए।

Read More:Health : बेहद गुणकारी है अनार के पत्ते,पीलिया और कई गंभीर बीमारियों के इलाज में आते हैं काम

Health : इन लोगों को नहीं पीना चाहिए नारियल पानी:

  • लो बीपी की समस्या हो सकती है: नारियल पानी में पोटेशियम की अच्छी मात्रा होती है जिसकी वजह से लगातार इसे पीना अचानक से बीपी कम कर सकता है जो कि सेहत के लिहाज से सही नहीं है।
  • डायरिया हो सकता है: नारियल पानी में लोगों में डायरिया की समस्या तेजी से बढ़ती है साथ ही पाचन संबंधी समस्याएं भी पैदा हो सकती हैं।

Read More:Health : लोहे के बर्तनों में खाना पकाने के फायदे जान रह जायेंगे दंग,शरीर में बढ़ने लगता है…

  • शुगर बढ़ा सकता है: नारियल पानी डायबिटीज के मरीजों को बिलकुल भी नहीं पीना चाहिए। दरअसल, इसका हाई कैलोरी और शुगर डायबिटीज की समस्या को असंतुलित कर सकता है,जिससे खून में शुगर स्पाइक तेजी से बढ़ सकता है। अगर पिएं भी तो डॉक्टर से पूछ कर और बेहद कम मात्रा में।
  • शुगर से पीड़ित गर्भवती महिलाएं न पियें ये ड्रिंक: अगर किसी महिला को शुगर है और वो गर्भवती है तो ऐस स्थिति में उन्हें नारियल पानी नहीं पीना चाहिए। इसमें मौजूद शुगर गर्भवती महिलाओं के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

Related Articles

Back to top button