Govt. Recruitment : 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन, जानें- सिलेक्शन प्रॉसेस

Govt. Recruitment : 10वीं पास बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। अगर आप भी 10वी पास बेरोजगार हैं। तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। पोस्ट आॅफिस में 30 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए उम्मीद्दवार 23 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी आॅफिसियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदक 23 अगस्त तक आवेदन कर लें। नहीं तो पछताना पड़ सकता है। वहीं 24 से 26 अगस्त तक आवेदन फॉर्म को एडिट करने का मौका दिया जाएगा।

Read MOre : Recruitment :डाक विभाग में 30000 पदों पर निकली भर्ती ,बिना परीक्षा होगी नियुक्ति ,जल्द करें आवेदन,Govt. Recruitment

वैकेंसी डिटेल्स
Govt. Recruitment : इंडियन पोस्ट आॅफिस में राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश और अन्य अन्य डाक सर्किल में स्थित पोस्ट आॅफिस में ग्रामीण डाक सेवक के कुल 30,041 पदों पर भर्तियां की जाएगी।

सैलरी
भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 10 हजार रुपए से लेकर 29 हजार 380 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं पास होना जरूरी है। साथ ही अपने सर्किल से सम्बन्धित आॅफिशियल भाषा एक विषय के रुप में पढ़ें होना चाहिए।

Read More : Recruitment 2023 : बैंक में पदों पर निकली बंपर 3000 भर्ती, यहां तुरंत करें अप्लाई

एज लिमिट
उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानी 23 अगस्त को 18 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इस अभियान के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

Read More : Abhishek Bacchan को करोड़ो का चुना लगा चुका है ये एक्शन हीरो, बॉलीवुड भी कापता है थर-थर

सिलेक्शन प्रोसेस
भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का सिलेक्शन दसवीं के अंको की मेरिट के आधार पर किया जाएगा। हालांकि फाइनल पोस्टिंग से पहले उम्मीदवारों के डॉक्युमेंट वेरिफाई किए जाएंगे। पात्र उम्मीदवारों को ही पोस्टिंग मिल सकेगी।

ऐसे करें अप्लाई

  • अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर उम्मीदवार रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।
  • अब उम्मीदवार जरुरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।
  • इसके बाद उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • अब उम्मीदवार फॉर्म सबमिट करें।
  • इसके बाद उम्मीदवार फॉर्म को डाउनलोड करें।
  • अंत में उम्मीदवार आवेदन पत्र का प्रिंट निकाल लें।

Related Articles

Back to top button