Good News : मिलने जा रहा 20 रुपये लीटर सरसों तेल, जानें कैसे मिलेगा

Good News : फरीदाबाद उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया एक लाख रुपये से कम आय वालों को दो लीटर फोर्टिफाइड सरसों का तेल 20 रुपये प्रति लीटर की रियायती दर पर वितरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एएवाई और बीपीएल परिवारों को जून 2021 से सरसों तेल के स्थान पर 250 रुपये प्रति परिवार डीबीटी दी जा रही थी, लेकिन राज्य सरकार द्वारा लाभार्थियों के हितों के मद्देनजर इस स्कीम पर पुनर्विचार करते हुए निर्णय लिया है कि ऐसे परिवार जिनकी परिवार पहचान पत्र में सत्यापित वार्षिक आय एक लाख रुपये से कम है, उन्हें जुलाई 2023 से दो लीटर फोर्टिफाइड सरसों का तेल 20 रुपये प्रति लीटर की रियायती दर पर वितरित किया जाएगा।

Read More : Good News : महिलाओं के लिए नई-नई सौगातें, अब बिना परीक्षा मिलेगी सरकारी नौकरी

Good News
Good News

Good News : जिला फरीदाबाद में इस स्कीम में प्रत्येक मास लगभग 18 लाख एएवाई/बीपीएल परिवार लाभान्वित होंगे। राज्य सरकार द्वारा सरसों का तेल उपलब्ध करवाने के लिए राज्य की दो एजेंसियों हैफेड तथा हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज (हरहित) को चुना गया है। जिनके द्वारा प्रत्येक माह सरसों का तेल कान्फेड के प्वाइंट पर डिलीवर किया जाएगा।

Read More : MUSTARD OIL : सरसों तेल में आई भारी गिरावट, पहली बार न्यनतम स्तर पर   Good News

Good News : इसके लिए हैफेड को 15 व हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज (हरहित) को सात जिले अलॉट किए गए हैं। सरसों के तेल का वितरण लाभार्थियों को बिकी यंत्र के माध्यम से आधार प्रमाणीकरण उपरांत डिपो धारकों के माध्यम से जुलाई से किया जाना था। परंतु किसी कारणवश जो लाभार्थी जुलाई के लिए आवंटित सरसों तेल प्राप्त करने से वंचित रह गए थे, उन्हें अगस्त पिछले माह का सरसों तेल वितरित किया जाएगा। दोनों महीनों के लिए बायोमैट्रिक पंच अलग-अलग किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button