Sarkari Naukri की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी,शिक्षा विभाग में निकली वैकेंसी

Sarkari Naukri : शिक्षा विभाग (Education Department) में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है. छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CGPEB), रायपुर ने लेबोरेटरी तकनीशियन के रूप में शामिल होने वाले इच्छुक उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कल यानी 18 फरवरी है. उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किए हैं, आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in के जरिए तुरंत आवेदन कर सकते हैं.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए 260 पदों पर बहाली की जाएगी. यह भर्ती प्रक्रिया लेबोरेटरी तकनीशियन की भूमिका के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करने के लिए डिज़ाइन की गई है. अगर आप भी शिक्षा विभाग में नौकरी पाने का मन बना रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

Read More:Job Vacancy : SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका,विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारीSarkari Naukri

फॉर्म भरने के लिए जरूरी योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएट की डिग्री और डिप्लोमा होना चाहिए.

सीजीपीईबी में नौकरी पाने की आयु सीमा
उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 31 जनवरी 2019 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Read More:Job Recruitment 2024: 9 हजार पदों पर निकली भर्ती,जल्द करे आवेदनSarkari Naukri

नहीं लगेगा कोई शुल्क
सीजी लैब तकनीशियन की नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
CGPEB Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
CGPEB Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

ऐसे मिलेगी इन पदों पर नौकरी
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनका चयन नीचे बताए अनुसार विभिन्न चरणों में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा.
लिखित परीक्षा
डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
पर्सनल इंटरव्यू

Related Articles

Back to top button