Good News : भक्त ने भगवन वेंकटेश्वर को चढ़ाये सोने के दो हाथ, कीमत 2.25 करोड़ रुपये

Good News : आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में एक भक्त ने दो करोड़ से अधिक के दो हाथ चढ़ाये हैं। जिसकी चर्चा आज पूरे देश में हो रही है। इनके वजन 6-6 किलो बताये जा रहे हैं।

जानकारी की मानें तो ये दोनों हाथों भगवन को सुबह की पूजा के समय अर्पित किया जाएँगे। तिरुपति बालाजी मंदिर की काफी मान्यता है और हर साल बड़ी संख्या में भक्त दर्शन पहुंचते हैं.

Read More : Good News : घर के सामने खूटा ठोक कर करे इस नस्ल की गाय का पालन, 50 से 80 लीटर देती है दूध, कम समय में बना देगी मालामाल

Good News : आपको बता दें कि भगवान वेंकटेश्वर को कारोबारी थंगा दुराई अर्पित किये हैं। मीडिया से चर्चा करते हुये कहा है कि मैं भगवान वेंकटेश्वर को बचपन से मानता हूं। कुछ साल पहले मैं बीमार पड़ गया था और मौत के करीब पहुंच गया था। मेरे बचने की उम्मीद न के बराबर थी। लेकिन जब भगवान वेंकटेश्वर से प्रार्थना की तो मुझे जीवनदान मिल गया। तभी से मैं भगवान वेंकटेश्वर को मानता हूं। और यथा संभव दान करने का प्रयास करता हूं।

आंकाड़ों की मुताबिक तिरुपति बालाजी मंदिर देश का सबसे धनी मंदिर है। इस मंदिर के खजाने में लगभग सात टन सोना और 30 टन चांदी जमा है। इस स्वर्ण-रजत भंडार में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। मंदिरों में पड़ा सोना देश की अर्थव्यव्स्था में इस्तेमाल नहीं हो पाता है। इसीलिए सरकार इस जमा सोने को अर्थव्यवस्था में वापस लाने के लिए अब प्रोत्साहित कर रही है।

Related Articles

Back to top button