Good News : आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी, मानदेय की राशि में भारी वृद्धि,अब मिलेंगे15000 रुपए, रिटायरमेंट पर मिलेगी इतनी राशि

Good News : हजारों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, मिनी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है।हरियणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर मानदेय , वर्दी भत्ता, रिटायरमेंट एज पर मिलने वाली राशि में वृद्धि का ऐलान किया और पदोन्नति और पदों को भरने की घोषणा की।दरासल शनिवार को चंडीगढ़ में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ सीएम की विशेष चर्चा कार्यक्रम के तहत ओडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत के दौरान की।

Read More:BIG BREAKING : गरियाबंद में हुआ IED ब्लास्ट, पोलिंग पार्टी को बनाया गया निशाना

साथ ही सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सुपरवाइजर के 25 फीसदी पद आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से ही भरे जाएंगे ।पर्यवेक्षक के पद के लिए आवश्यक पात्रता और 10 साल के अनुभव रखने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मौका मिलेगा। योग्यता और वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति के लिए पर्यवेक्षकों के 25 प्रतिशत पद अलग रखे जाएंगे। पदोन्नति लिखित परीक्षा के आधार पर होगी, जो फरवरी, 2024 में आयोजित की जाएगी। वही प्रदेश में गांव के सरकारी स्कूलों में 4,000 नई बाल वाटिका खोली जाएंगी। प्रदेश में पहले ही 4000 आंगनवाड़ियों को प्ले-वे स्कूल या बाल वाटिका स्थापित की जा चुकी हैं।

Read More:Big Breaking : जम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़,पांच आतंकी ढेर

Related Articles

Back to top button