Gold-Silver Price : सोना हुआ 15000 रुपये सस्ता,देखें आज कितनी आई गिरावट

Gold-Silver Price : सर्राफा बाजार में लगातार सोने-चांदी की कीमत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. आज यानी 26 अप्रैल 2023 को सोने की कीमतों (Gold Price Today) में उछाल देखने को मिला. इस दौरान गुडरिटर्न पर मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में आज 22 कैरेट के दस ग्राम सोने की कीमत 56,950 रुपये और 24 कैरेट सोने की कीमत 61,040 रुपये है. आइए जानते हैं देश के अन्य प्रमुख शहरों में गोल्ड की क्या कीमत है?

Gold-Silver Price : कई दिनों बाद आज सोने के खरीदारों को कुछ राहत मिलती नजर आ रही है। व्यापारियों द्वारा सौदों के आकार को कम करने से वायदा कारोबार में बुधवार को सोना 10 रुपये गिरकर 60,251 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में, जून डिलीवरी के लिए सोना अनुबंध 15,437 लॉट के कारोबार में 10 रुपये या 0.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 60,251 रुपये पर था।

Read More : Gold-Silver Price Today : सोने ग्राहकों के लिए खुशखबरी, चांदी वाले भी झूमे, जाने आज के भाव

Gold Price Update
Gold Price Update

विश्लेषकों ने सोने की कीमतों में गिरावट का श्रेय कारोबारियों द्वारा अपने सौदों की कटान को दिया। वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना 0.14 प्रतिशत की तेजी के साथ 2,007.30 डॉलर प्रति औंस पर चल रहा था। चांदी वायदा 86 रुपये चढ़कर 74,349 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। ibjarates.com

Read More : Today Gold Price Update : आसमान से जमीन पर गिरा सोना, कौडियों के मोल बिक रही चांदी  Gold-Silver Price 

Gold-Silver Rates Today
Gold-Silver Rates Today

सोने की कीमतों में कैसे होता है बदलाव: सोने की कीमतें विभिन्न कारकों से प्रभावित होती हैं, जिनमें आर्थिक दृष्टिकोण, मुद्रास्फीति, ब्याज दरें, डॉलर की रफ्तार और निवेशकों की जोखिम क्षमता शामिल है। चूंकि वैश्विक आर्थिक परिदृश्य निराशाजनक है, तो इससे सोने की कीमतों को समर्थन मिलेगा। हालांकि, यूएस फेड द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी पर रोक लगाने से सोने की कीमतों पर कुछ दबाव देखने को मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button