Gas Cylinder : उपभोक्ताओं की हुई बल्ले-बल्ले, सरकार 500 रुपये में देने जा रही रसोई गैस

रायपुर। Gas Cylinder : इन दिनों देश में लोग बढ़ती महंगाई से हलाकान हैं। चाहे बात पेट्रोल-डीजल की करें या फिर रसोई गैंस की। सभी तरफ लोगों को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। सरकार बढ़ती महंगाई से राहत देने का मन बना रही है। 500 रुपये में रसोई गैस देने जा रही है।

इन दिनों प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न हुये हैं। जिसके लिए सभी पार्टियों ने अपने-अपने घोषणा पत्र जारी किये हैं। जारी घोषणा पत्र में सभी पार्टियों ने वादों की झड़ी लगा दी है। केन्द्रीय मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किये हैं। जिसमें प्रदेशवासियों को 500 रुपये में रसोई गैस देने की गारंटी दी गई है। जिसे पीएम मोदी गारंटी बताई जा रही है।

Read More : Gas Cylinder Price : त्यौहार से पहले आम आदमी को बड़ा झटका, गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई भारी बढ़ोत्तरी  Gas Cylinder 

Gas Cylinder : वहीं आम लोगों को मायूस होने की जरुरत नहीं है। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी अपने घोषणा पत्र में बढ़ती रसोई गैंस की कीमतों से राहत देने का मन बनाते हुए। आम लोगों के खाते में 500 रुपये सब्सिडी देने की बात कही है। 500 रुपये सब्सिडी मिलने के बाद कीमत 500 रुपये से भी कम हो जाएगा। यानी कहा प्रदेश में विधानसभा चुनाव चाहे कांग्रेस जीते या फिर भाजपा आम लोगों को रसोई गैस की कीमतों से राहत मिलना लगभग तय है।

Gas Cylinder Price
Gas Cylinder Price

विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आने वाले हैं। साथ ही प्रदेश में नई सरकार का शपथ 15 दिनों के भीतर होने का अनुमान लगाया जा रहा है। 2018 में कांग्रेस की सत्ता में आने के बाद 17 दिसंबर को भूपेश बघेल ने शपथ ग्रहण किया था। वहीं इस विधानसभा चुनाव में भी अनुमान लगाया जा रहा है। 20 दिसंबर तक शपथ ग्रहण हो सकता है।

Read More : LPG CYLINDER : दीवाली में मुफ्त मिलने जा रहा एलपीजी सिलेंडर, जानिए पूरी डिटेल  Gas Cylinder 

Gas Cylinder : इतन ही नहीं नई सरकार के गठन के बाद जनवरी माह से आम लोगों को कई नई रियायतें मिलने लगेगी। जैसा कि सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने घोषणा पत्र में वादों की झड़ी लगा दी है।

Related Articles

Back to top button