2000 Note एक्स्पायरी होने का डर,समय से पहले खोली गई दान पेटियां,नजारा देख उड़े होश

  1. 2000 Note : खजराना गणेश मंदिर khajrana ganesh mandir की दान पेटियों से इस बार सवा दो करोड़ रुपए से ज्यादा की नकद राशि निकली है। खजराना की दान पेटियों से निकली रकम ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। भक्तों ने चढ़ावे में 2000 रुपए के 79 नोट भी चढ़ाए हैं, जिन्हें बैंक में जमा करा दिया गया है। इसके साथ ही भगवान गजानन को लिखी कुछ चिट्ठियां भी निकली हैं।

Read More:Onion Price : प्याज छूने चला आसमान, एक किलो के लिए चुकाने होंगे इतने रुपये

अब तक दो करोड़ 25 लाख 50 हजार रुपए के दान की गिनती हुई
खजराना के सिद्धिविनायक गणेश मंदिर की दान पेटियां सामान्य तौर पर 6 महीने के अंतराल पर ही खुलती हैं। इस बार 2000 रुपए के बैंक नोट बंद होने की अंतिम तिथि को देखते हुए दान पेटियों को समय से पहले खोलने का फैसला लिया गया। इस कारण मंदिर की सभी दान पेटियां अनंत चतुर्दशी को खोल दी गईं और रकम की गिनती शुरू हुई। 2000 के करेंसी नोट बंद होने की अंतिम तारीख 30 सितंबर से बढ़कर 7 अक्टूबर होने के कारण अब दान राशि की गिनती का अंतिम दौर चल रहा है। अब तक दो करोड़ 25 लाख 50 हजार रुपए के दान की गिनती हो चुकी है। खजराना गणेश मंदिर समिति के प्रशासक घनश्याम शुक्ला के मुताबिक 7 तारीख को एक बार फिर दान पेटियों को चेक किया जाएगा, ताकि उनमें कोई 2000 का नोट शेष न रह जाए।

Read More:Jio का ये ऑफर देख एयरटेल यूजर्स के उड़े होश! अब देने जा रहा मुफ्त हाई-स्पीड डेटा!

कल तक गिनती का काम पूरा हो जाएगा
इस बार भक्तों ने जमकर दान दिया है। इससे पहले 6 महीने में भी कभी खजराना मंदिर को इतना दान नहीं मिला। नकदी के अलावा दान पेटी में सोने चांदी के जेवर, विदेशी मुद्रा और गणेश जी को लिखी चिट्ठियां भी दानपेटी में से निकली हैं। नोटों और सिक्कों की गिनती का काम कल तक पूरा हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button