EPFO : EPFO खाताधारकों के खुले किस्मत के तालें, सरकार खाते में भेजने जा रही 81000 रुपये, ऐसे करें चेक

EPFO

 EPFO : अगर आप ईपीएफओं के सदस्य हैं तो इस महीने आपको काफी बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। आपको बता दें सरकार बहुत ही जल्द ही EPF अकाउंट होल्डर्स के खाते में वित्तीय वर्ष 2023 का ब्याज का पैसा सेंड करने वाली है। इसके बाद करीब 7 करोड़ से भी ज्यादा कर्मचारियों को काफी अधिक लाभ मिलने वाला है।

जानकारी के लिए बता दें सरकार EPF खाताधारकों को 8.1 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। सरकार के द्वारा मिलने वाले ब्याज का कैलकुलेशन किया जा चुका है। इसको बहुत ही जल्द EPF खाताधारकों के अकाउंट में भेज दिया जाएगा।

Read MoreDA Hike: कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में होने जा रहा बढ़ोत्तरी, आदेश हुआ जारी, 10 महीने के एरियर का होगा भुगतान

खाते में जमा रकम पर मिलता है ब्याज

अब आप सोच रहे होंगे कि आपके पीएफ खाते में कितना ब्याज मिलेगा, ये इस बार पर निर्भर करता है कि आपके पीएफ खाते में कितना रुपये जमा हैं। खाते में जितनी राशि जमा है, उस पर 8.1 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। अगर आपके पीएफ खाते में 1 लाख रुपये जमा हैं तो 8.1 फीसदी की दर से आपके खाते में 8100 रुपये सालाना ब्याज ट्रांसफर होगा। वहीं यदि आपके खाते में 10 लाख रुपये हैं तो आपको 81 हजार रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे।

Read More:WTC Final 2023: टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, प्लेइंग 11 में इन 2 खिलाड़ियों को लेकर है बड़ा सवाल

अगर आप अपनी पीएफ बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे ईपीएफओं की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर Our Services से For Employees के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद मेंबर पासबुक पर क्लिक करें। यहां पर यूएएन और पासवर्ड के साथ लॉगइन करें। पीएफ खाते का सलेक्शन करें और बैलेंस को चेक करें।

इसके अलावा MS के द्वारा भी बैलेंस को चेक कर सकते हैं इसके लिए टोल फ्री नंबर 7738299899 पर ‘EPFOHO UAN ENG लिखकर मैसेज सेंड कर दें। इसके रिप्लाई में बैलेंस की सारी जानकारी मिल जाएगी। उमंग ऐप से भी EPF बैलेंस चेक किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button