EPFO : कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, इस तारीख से खाते में होगी नोटों की बरसात, करें चेक

EPFO कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आ रही है. जल्द ही खाते में नोटों की बरसात होने वाली है. अगर आपके घर या परिवार में कोई कर्मचारी है. तो आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है. सारी महंगाई आपके घर से कोसो दूर रहने वाली है. आप व आपके परिवार को महंगाई छू भी नहीं सकेगी। EPFO में पंजीकृत कर्मचारियों को केंद्र सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 8.15 फीसदी ब्याज देने जा रही है. इसका एलान सर्कार ने कर दिया है. जो कभी भी कर्मचारियों के खाते में आ जाएगी।

सरकारी आकड़े की माने तो देश के 6 से ज्यादा कर्मचारियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। सरकार ने बीते तीन सालों में सर्वाधिक ब्याज की राशि ट्रांसफर करने का फैसला लिया है. सरकार द्वारा दी जाने वाली ब्याज की राशि डूबता को तिनके का सहारा साबित होने वाली है. दूसरी ओर सरकार ने आधिकारिक तौर पर ब्याज देने की तारीख का तो ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस महीने का आखिर तक राशि मिलने की बात कही जा रही है.

Read More : EPFO : EPFO खाताधारकों के खुले किस्मत के तालें, सरकार खाते में भेजने जा रही 81000 रुपये, ऐसे करें चेक

केंद्र की मोदी सरकार ने वित्तीय साल के लिए 8.15 प्रतिशत ब्याज की रकम देने का ऐलान कर रखा है। इसके बाद सभी कर्मचारियों के मन में सवाल उठ रहा है कि कितना ब्याज अकाउंट में आएगा, जिस कैलकुलेशन को सही से समझना होगा। इस बीच अगर आपके ईपीएफ खाते में 6 लाख रुपये पड़े हैं तो फिर 8.15 फीसदी ब्याज के तौर पर करीब 50,000 रुपये तक आराम से मिल जाएंगे।

Read More : EPFO : कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, अकाउंट में जल्द आने जा रहे हजारो रुपये, जाने पूरी अपडेट

इतना ही नहीं अगर आपके खाते में 7 लाख रुपये जमा हैं तो ब्याज के रूप में करीब 58,000 रुपये की राशि मिल जाएगी। ईपीएफ अकाउंट में 8 लाख रुपये जमा हैं तो 8.15 फीसदी ब्याज के रूप में करीब 66,000 रुपये की राशि मिल जाएगी। अकाउंट में कितना पैसा आया, यह जानने के लिए कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी।

फटाफट चें करें पैसा

EPFO अकाउंट में सरकार की ओर से कितना पैसा जारी किया गया, यह जानने के लिए आपको धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। कर्मचारी जल्द ही उमंग ऐप डाउनलोड कर घर बैठे रकम चेक कर स कते हैं, जिसके लिए आपको किसी कार्यालय में परेशान होने की आवश्यकत नही है। इसके अलावा आप ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी पैसा चेक कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button