Employees News : सरकार ने कर्मचारियों को दिया दिवाली तोहफा, 4% महंगाई भत्ता और बोनस पाकर खिले चेहरे

Employees News : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आ रही है। राज्य सरकार ने दिवाली के पहले ही तोहफा दे दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने 4 फीसदी महंगाई भत्ता सहित बोनस दिया है। राज्य के 14 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को लाभ मिलने जा रहा है। राज्य के कर्मचारियों को बोनस के रूप में 6908 रुपये मिलेंगे।

Read More : Employees News : कर्मचारियों के लिए खुशबरी,इन सेवाओं का लाभ मिलने जा रहा लाभ,जाने क्या है सरकार की स्कीम

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार ने कर्मचारियों के पक्ष में बड़ा ऐलान किया है। योगी सरकार ने कर्मचारियों को बोनस और प्रदेश के सभी कर्मचारियों व शिक्षकों को बढ़ी हुई दर से महंगाई भत्ता देने का फैसला लिया है।

Employees News : अब उत्तर प्रदेश में राज्य कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों की तरह ही 4 फीसदी महंगाई भत्ता मिलने लगेगा। भत्ते से राज्य सरकार के खजाने पर हर महीने करीब 300 करोड़ रुपये का व्ययभार बढ़ेगा।

Read More : Employees News : कर्मचारियों के लिये आ रही बुरी खबर, अब 50 से ज्यादा उम्र के कर्मचारी होंगे रिटायर, सरकार ने जारी किया आदेश

Employees News : बता दें कि यूपी में अराजपत्रित कर्मचारियों की संख्या 14.82 लाख के करीब है। उधर पिछले दिनों केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए चार फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया था। अब योगी सरकार भी राज्य कर्मियों को चार फीसदी महंगाई भत्ता देगी। महंगाई भत्ता देने की घोषणा पर राज्य कर्मचारियों का डीए 42 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी हो जाएगा। डीए वृद्धि का लाभ करीब 10 लाख राज्यकर्मियों, आठ लाख शिक्षकों और पेंशनरों को मिलेगा।

Related Articles

Back to top button