Elon Musk का ऐलान : अब X से भी कर सकेंगे ऑडियो और वीडियो कॉलिंग

जब से Elon Musk ने X (पहले Twitter ) की कमान संभाली है, तब से इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए नए-नए फिचर्स जोड़े जा रहे हैं। अब एलन मस्क ने X यूजर्स के लिए बड़ा एलान किया है। उन्होंने X पर जानकारी पोस्ट करते हुए बताया कि कंपनी यूजर्स के लिए ऑडियो और वीडियो कॉलिंग फीचर जोड़ने वाली है। इस फीचर की खासियत यह होगी कि वीडियो या ऑडियो कॉल के लिए मोबाइल नंबर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। X चीफ ने कहा कि ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा आईओएस, एंड्रॉयड, मैक और पीसी सब पर काम करेगा।

Read More : ‘Twitter यूजर्स की लगी लॉटरी, एलन मस्क ने भेजे 20 लाख रुपये, आप भी कर ले अकाउंट चेक

Elon Musk अपने पॉपुलर ऐप एक्स को एक सुपर ऐप में तब्दील करने का प्लान बना रहे हैं। इस दिशा में उन्होंने यह बड़ा ऐलान किया है। जिसके बाद संभावना जताई जा रही है कि सितंबर महीने में ही X (twitter) पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा मिलने लगेगी। हालांकि एलन मस्क के पोस्ट से फिलहाल इस बात की कोई जानकारी अभी नहीं मिली है कि आखिर कब तक इस फीचर को यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। बता दें कि यूजर्स के पास डायरेक्ट मैसेज सेक्शन से ऑडियो या वीडियो कॉल करने का ऑप्शन होगा।

Read More : फुर्र हुई चिड़िया, हमेशा के लिए बंद हुआ Twitter! ये बड़ा दावा आया सामने

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X में नए-नए फीचर्स को जोड़ने के पीछे की वजह यह समझ आ रही है कि एलन मस्क खुद के ऐप को सुपर ऐप बनाना चाहते हैं। जैसा कि मस्क ने दावा किया है कि X पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के लिए यूजर्स को फोन नंबर की जरूरत नहीं होगी, अगर ऐसा हुआ तो ये वाकई बहुत कमाल होगा, क्योंकि अब तक ऐसा कोई भी ऐप नहीं है, जिसमें इस तरह की सुविधा मिलती हो।

Related Articles

Back to top button