Electricity Bill : बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर,अब बिना रीडिंग के नहीं बनेगा बिल

Electricity Bill : बिना रीडिंग बिजली का बिल आने व गलत रीडिंग कर बिल भेजना बंद होगा। अब जोन में बिलिंग बाई मंथ की व्यवस्था शुरू की गई है। इसके तहत बिना रीडिंग के बिजली का बिल नहीं बन सकेगा। साथ ही रीडिंग की वीडियो या फोटो भी रीडर को लेना होगा। इससे उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी।

Read More;Good News :केंद्रीय कर्मचारियों को मिला नए साल का तोहफा,सैलेरी में हो सकती है बंपर बढ़ोतरी

Electricity Bill  : बिना रीडिंग व गलत रीडिंग के बिल की शहर में तो समस्या है ही, ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे अधिक उपभोक्ता इसी से परेशान हैं। प्रतिदिन संबंधित उपकेंद्रों पर वह शिकायत दर्ज कराने पहुंचते रहते हैं। उनकी यही शिकायत रहती है कि रीडर घर नहीं आते और अपने मन से रीडिंग दर्ज कर बिजली का बिल बना देते हैं। इसे विभाग ने गंभीरता से लिया।

Read more:Job Recruitment : असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बम्पर भर्ती,आज से कर सकेंगे आवेदन

Electricity Bill  : उपभोक्ताओं को बिजली का बिल थोड़ा विलंब से जरूर मिलेगा, लेकिन सही रहेगा। मुख्य अभियंता, जोन द्वितीय विश्वदीप अंबरदार का कहना है कि पहले से ही रीडर के मुताबिक बिजली का बिल बनाने का आदेश रीडरों को दिया गया है, लेकिन कुछ लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में अब जहां पर अधिक बिलिंग की गड़बड़ी की समस्या है, उन क्षेत्रों में अब एक माह के बजाय दो माह में बिल मुहैया कराने का आदेश मिला है। बिलिंग बाई मंथ की व्यवस्था भी चालू कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button