ED SCAM : सोनिया-राहुल को बड़ा झटका, 751.9 करोड़ की संपत्ति ED ने की जब्त

नई दिल्ली। ED SCAM :  कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. इन्हे ED ने बड़ा झटका दिया है. यंग इंडिया की 751.9 करोड़ की संपत्ति को जप्त कर लिया गया है.

ED SCAM : इतना ही नहीं ईडी ने करोड़ों रुपये की संपत्ति को अस्थायी तौर पर कुर्क करने का आदेश जारी किया है। पीएमएलए, 2002 के तहत मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में 751.9 करोड़ रुपये की जांच की गई। जांच से पता चला है कि मेसर्स एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के पास अचल संपत्तियां अपराध से प्राप्त हुये हैं।

ईडी ने मेसर्स एमवे इंडिया एंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ पीएमएलए, 2002 के तहत अभियोजन शिकायत दर्ज की है। लिमिटेड (एमवे) मेट्रोपॉलिटन सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायालय (पीएमएलए) हैदराबाद के न्यायालय में। न्यायालय ने 20.11.2023 को अभियोजन शिकायत पर संज्ञान लिया है।

ईडी ने माननीय सत्र न्यायालय (पीएमएलए), कोलकाता की अदालत में मेसर्स मेट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक कुणाल गुप्ता और 8 अन्य के खिलाफ 08/11/2023 को पीएमएलए, 2002 के तहत अभियोजन शिकायत दर्ज की है। न्यायालय, कोलकाता ने अभियोजन पक्ष का संज्ञान लिया है।

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ कर चुकि है।

 

Related Articles

Back to top button