extra income के लिए न हो परेशान! कुछ ही घंटों में करें 10 हजार की कमाई, जनिए तरीका

extra income : आज के इस मंहगाई के दौर में हर कोई परेशान है, लोग अपने नौकरी और बिजनेस में ऐसे कई काम को करना चाहते हैं, जिससे पॉकेट पर कम असर हो और खर्च अलग तरह से मैनेज कर पाएं है। तो यहां पर आप के लिए यहां पर ऐसी जरुरी जानकारी लाएं हैं, जिससे आप अपना कर लाखों से लेकर करोड़ो में कमाई कर सकते हैं। जी हां यहां पर आप सही पढ़ रहे हैं। यहां हम 20 साल की उम्र में घर बैठे हर महीने 10 हजार रुपये कमाई का तरीका बता रहे हैं।

आप को बता दें कि आज के इस तकनीक युग में घर बैठे ही कमाई करना मुमकिन हो गया है, ऐसे लाखों लोग करोड़ों रुपए की कमाई कर रहे हैं, ऑनलाइन घर बैठे कमाई करने के कई ऑप्सन है, जिसमें से लोगों के बीच में आज के समय शेयर मार्केट में पैसा निवेश करना आम हो गया है।

Read More : Extra Income करने के लिए ना हो परेशान! ऐसे कुछ घंटों में करें 10 हजार की कमाई, जनिए तरीका

extra income : ऐसे लोग जो पढाई कर रहें हैं जो इनके लिए तो और भी जरुरी हो जाता है कि अपने पॉकेट मनी के लिए कमाई कर पाएं। और अपने पढ़ाई के लिए कुछ जोड़ पाए तो यहां पर शेयर मार्केट में थोड़ा सा पैसा लगा कर शुरु कर सकते हैं।

आप को बता दें कि शेयर बाजार से खास और अच्छी कमाई की जा सकती है। वहीं हर शनिवार और रविवार को शेयर बाजार बंद रहता है। ऐसे में महीने के 22 दिन ही शेयर बाजार में ट्रेड करने के कारोबारी दिन मिलते हैं। ऐसे में पहले से आप मार्केट में रिसर्च करें और डेली के हिसाब से कुछ टारगेट को सेट कर सकते हैं।

extra income
extra income

Read More : Business Idea : करें यह बिजनेस और कमाये मोटी रकम, सरकार देने जा रही 5 लाख extra income

वही आप थोड़ी कम अमाउंट शेयर बाजार में लगाकर कारोबारी घंटों में ट्रेडिंग करें, जिसमें हर रोज 500 रुपये का प्रॉफिट बुक करना होगा। रोजाना अगर औसतन 500 रुपये का प्रॉफिट शेयर बाजार से कमाया जाएगा तो महीने के 20 कारोबारी दिन में ही 10 हजार रुपये का प्रॉफिट बन चुका है।

गांठ में बांध लें ये बातें

दरअसल आप को बता दें कि शेयर बाजार ट्रेडिंग करने से पहले आप कुछ बातों को ध्यान में रख लें। जिससे भारी नुकसान ना हो। भी भी ज्यादा प्रॉफिट के लालच में नहीं आना है। ऐसे में नुकसान भी हो सकता है। संयमित तरीके से टारगेट के हिसाब से प्रॉफिट कमाने से नुकसान की संभावना घट सकती है। वहीं शेयर बाजार में इंवेस्ट की जाने वाली अमाउंट और जिस शेयर में निवेश किया जा रहा है उसका भी ध्यान रखना चाहिए।

Related Articles

Back to top button