Delhi Metro एक बार फिर विवादों में, अश्लील हरकतों को देखते हुए कैंपेन

Delhi Metro में महिला यात्रियों के साथ होने वाली अश्लील हरकतों को देखते हुए दिल्ली मेट्रो प्रबंधन ने ऐसे पुरुष यात्रियों के खिलाफ शुक्रवार से जांच अभियान शुरू किया है। मेट्रो के सभी नेटवर्क पर यह अभियान शाम छह बजे के बाद शुरू हुआ। महिला कोच में भी जांच की गई, जहां महिला कोच में पुरुष यात्री मिले उनका चालान किया गया। पहले दिन 20 से अधिक लोगों का चालान हुआ है।

Read More : Delhi Metro का एक और वीडियो वायरल, अजीबो गरीब हरकत करता दिखा युवक, भड़क रहे लोग

Delhi Metro प्रबंधन के मुताबिक यह अभियान अगले 10 दिन रोजाना शाम छह बजे सभी नेटवर्क पर चलेगा। छह बजे के बाद ऑफिस बंद होते हैं। इसी समय कामकाजी महिलाएं मेट्रो में सफर करती हैं, इसलिए उनकी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए यह अभियान शुरू किया गया। मेट्रो का कहना है कि 10 दिन अभियान चलने के बाद इसके असर का आकलन करने के बाद आगे भी जारी रखा जा सकता है। यह शाम को शुरू होकर देर रात मेट्रो परिचालन के साथ चलेगा। ताकि महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। मेट्रो ने यात्रियों से अपील की है कि वह यात्रा के दौरान दूसरे यात्रियों का ख्याल रखें। ऐसी कोई हरकत न करें, जिससे लोगों को परेशानी हो।

बता दें कि एक दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने मेट्रो में यात्रा कर रहे एक शख्स ने नाबालिग लड़की के साथ आपत्तिजनक हरकत की। आरोपी ने मास्टरबेट (हस्तमैथुन) करने के बाद नाबालिग पर वीर्य (स्पर्म) गिरा दिया था। इससे पहले 11 अगस्त को मेट्रो में एक लड़की के सामने मास्टरबेट करने वाले शख्स को पुलिस ने अरेस्ट किया था। आरोपी का नाम शिवम शर्मा था जो दवा कंपनी में मार्केटिंग विभाग में काम करता था।

Read More : Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो किसिंग और लड़ाई के बाद इस काम का अड्डा ,वीडियो देख उड़ जायेंगे होश

जबकि अप्रैल में Delhi Metro की एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक लड़का सीट पर ही मास्टरबेट करता दिखाई दे रहा था। उसके बगल में एक युवक और एक युवती बैठे हुए थे। जो असहज महसूस करने लगे थे। 27 सेकेंड के वीडियो में दिख रहा था कि युवती के ठीक बगल में जींस-शर्ट पहने बैठा हुआ लड़का मोबाइल पर कोई वीडियो देखते हुए सीट पर ही मास्टरबेट कर रहा था। उसकी इस हरकत की वजह से बगल में बैठे युवक और युवती दूसरे कोच में चले गए थे।

Related Articles

Back to top button