DA Hike : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी,जल्द मिलेगा अटका हुआ DA और DR!

DA Hike : कर्मचारियों के लिए लोकसभा चुनाव से पहले सरकार खुशियां लेकर आ सकती है। जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार कर्मचारियों के अटके हुए 18 महीने के DA और DR को देने पर विचार कर सकती है।

वित्त मंत्री को लिखा पत्र

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो कोविड महामारी के समय के अटके हुए DA (Dearness Allowance) और DR ( Dearness Relief) को जारी करने को लेकर केंद्र सरकार का मंथन जारी है। इसको लेकर भारतीय प्रतिरक्षा मजदूर संघ के जनरल सेक्रेटरी मुकेश सिंह ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र भी लिखा है।

Read More:RBI ने ग्राहकों को दी बड़ी सौगात, Home Loan और Car Loan को लेकर किया बड़ा ऐलान DA Hike

18 महीने का रुका है DA और DR

इस पत्र में मुकेश सिंह ने वित्त मंत्री से कर्मचारियों के 18 माह से लंबित DA को जारी करने की बात कही है। आपको बता दें कोविड के चलते सरकार ने जनवरी 2020 से जून 2021 तक के DA को रोक लिया था, ऐसा सरकार ने अपने वित्त प्रबंधन और महामारी से प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए किया था।

Read More:Jio का ये ऑफर देख एयरटेल यूजर्स के उड़े होश! अब देने जा रहा मुफ्त हाई-स्पीड डेटा!DA Hike

क्या है DA ?

बढ़ती मंहगाई के चलते सरकार साल में दो बार कर्मचारियों के मानदेय में वृद्धि करती है। ऐसे करने से सरकारी कर्मचारियों को जीवन में कठिनाइयों को सामना करने में राहत रहती है। DA वृद्धि सरकार ज्यादातर जनवरी और जुलाई माह मे करती है। पिछले वर्ष भी सरकार ने 1 जुलाई 2023 को DA में 4% वृद्धि की थी। फिलहाल DA 46% है।

Related Articles

Back to top button