CM ने किया बड़ा ऐलान, कर्मचारियों के वेतन में होने जा रहा 4200 रूपये की वृद्धि, रिटायरमेंट पर मिलेंगे इतने रुपये एक्स्ट्रा

Empoyees, Employees Salary Hike : CM ने कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्हें वेतन वृद्धि का लाभ दिया गया है। उन्हें EPF की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उनके अन्य भत्ते में वृद्धि के साथ ही रिटायरमेंट पर उन्हें एकमुश्त 2 लाख रुपए का लाभ दिया जाएगा। इसके साथ ही उनके वेतन में बड़ी वृद्धि रिकॉर्ड की जाएगी।

वेतन बढ़कर 11200 रुपए, 12% EPF का भी लाभ

Salary Hike : रक्षाबंधन से पूर्व हरियाणा सरकार द्वारा कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी गई है। पंचायती विभाग के अंतर्गत कार्य करने वाले 7000 ग्रामीण चौकीदारों के मानदेय में वृद्धि की गई है कर्मचारियों के वेतन 7000 रुपए मासिक से बढ़कर 11200 रुपए किया गया है। इतना ही नहीं ग्रामीण चौकीदारों को 12% EPF का भी लाभ उपलब्ध कराया जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा ईपीएफ की राशि अपने खजाने से ग्रामीण चौकीदारों के खाते में जमा की जाएगी। चौकीदारों को हजार रुपए लाठी और बैटरी के लिए सालाना उपलब्ध कराए जाएंगे।

Read More : Harassment : छात्राओं ने CM को लिखा पत्र, मांगा न्याय, बोली –प्रिंसिपल छेड़खानी करता है

DA HIKE : इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीण चौकीदारों के अन्य भत्ते में भी वृद्धि की गई है। उनके वर्दी भत्ता भी 2500 रुपए से बढ़कर 4000 रुपए किया गया है वहीं ग्रामीण चौकीदारों को पूरी ड्यूटी के बाद एक बार साइकिल मिलती थी वहीं अब 5 साल पर नई साइकिल उन्हें उपलब्ध कराई जाएगी।

हर महीने की 7 तारीख को वेतन

रिटायरमेंट प्रोग्रामिंग चौकीदारों को 2 लाख रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे जबकि जन्म मृत्यु दर्ज करने के स्टेशन पर 300 रुपए की बजाय चौकीदारों को 400 रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे हर महीने की 7 तारीख को गांव ग्रामीण चौकीदार को वेतन उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

Read More : Sallary Hike : इन कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, सैलरी में हुई 70 हजार की बढ़ोतरी

वही ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने पर ग्रामीण चौकीदारों के परिजन को कोई मुआवजा राशि उपलब्ध नहीं कराई जाती थी लेकिन अब मुख्यमंत्री ने 18 से 40 साल की आयु में ग्रामीण चौकीदार की मृत्यु होने पर उनके परिजन को 5 लाख रुपए की मदद की भी घोषणा की है। वहीं 40 से 60 वर्ष की आयु के ग्रामीण चौकीदारों की मृत्यु होने पर परिवार को 3 लाख रुपए की आर्थिक मदद उपलब्ध कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button