CG NEWS : सरपंच के खिलाफ जनप्रतिनिधियों ने खोला मोर्चा, राशि गबन करने का आरोप

गौरेला पेंड्रा मरवाही। CG NEWS : गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। यहां पटवारी के बाद अब एक सरपंच के द्वारा गबन किये जाने का मामला सामने आ रहा है। यूं तो ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार आम बात हो गई है। लेकिन आज हम जिस मामले का जिक्र करने जा रहे हैं। वह अपने आप में बिल्कुल अलग है।

गौरेला-पेंड्रा मरवाही जिला का यह मामला कई सवाल भी खड़े कर रहा है। कैसे एक पंचायत की सरपंच दूसरे पंचायत में भ्रष्टाचार को अंजाम दे सकता है। इसका जीता जागता उदाहरण यह मामला है।

Read More : CG NEWS : अडानी को लाभ पहुंचाने हसदेव अरण्य में काटे जा रहे पेड़, अब तक 50 हजार से ज्यादा कटे पेड़, 3 लाख तक काटने का अनुमान

CG NEWS : यह मामला गौरेला जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत सेमरा, और ग्राम पंचायत भदौरा का है। जहां पंचायत भदौरा के पंचों का आरोप है कि सेमरा सरपंच गजमती भानु के ने ग्राम पंचायत भदौरा के आश्रित ग्राम आंदु की भूमि में जिला खनिज न्यास संस्थान मद से कॉलेज का उन्नयन / नवींनीकरण कार्य लागत 9 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है।

CG NEWS : उक्त निर्माण कार्य को गजमति भानु (सरपंच) ग्राम पंचायत सेमरा एजेंसी बनकर ग्राम पंचायत भदौरा को बिना सूचित किए अपूर्ण कार्य को पूर्ण दिखाकर राशि का गबन किया गया है। स्थल पर कार्य अपूर्ण है। ग्राम पंचायत भदौरा की भूमि पर अनाधिकृत रूप से कार्य कराया गया है। पूरे मामले में पंचों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर सेमरा सरपंच पर कड़ी कार्यवाही की मांग भी की है। देखना दिलचस्प होगा कि इस पर क्या कार्यवाही हो पाती है।

 

Related Articles

Back to top button