CG NEWS : विकसित भारत@2047 पर हुआ व्याख्यान, ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट विद्या राजपूत रही शामिल

रायपुर। CG NEWS : डॉ.राधाबाई शासकीय नवीन कन्या महाविद्यालय रायपुर में आज हिंदी विभाग द्वारा विकसित भारत@2047 के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसके तहत मुख्य वक्ता के रूप में ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट विद्या राजपूत को शामिल रहीं। इस अवसर पर उन्होंने अपने विचारों से सदन को अवगत कराया।

उन्होंने अपने जीवन के संघर्षपूर्ण अनुभव के साथ कैसे समाज में अपनी पहचान बनाई। अपने सम्प्रदाय की अस्मिता और गरिमा को समाज के सामने लाया। इस अवसर पर ट्रांसजेंडर समाज और विकसित भारत की संकल्पना के साथ कैसे भारत को आगे बढ़ाया जा सकता है इस विषय पर भी उन्होंने अपने विचार रखे।

Read More : CG NEWS : हसदेव बचाओ आंदोलन के संयोजक आलोक शुक्ला गिरफ्तार, अडानी को लाभ पहुंचाने चलाया जा रहा पुलिसिया डंडा

CG NEWS : इस दौरान विद्या राजपूत को राज्य अलंकण सम्मान से सम्मानित भी किया गया। इस अवसर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सी. एल. देवांगन ने भी छात्राओं को भी उदबोधित किया।इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ विनोद जोशी सर के साथ आज के इस कार्यक्रम के सूत्रधार डॉ.शिखा बेहरा हिंदी विभागाध्यक्ष ने भी अपना उद्बोधन दिया।कार्यक्रम का संचालन डॉ. श्वेता बोहरा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन एवं आभार प्रदर्शन डॉ.आस्था मिश्रा ने किया।

Related Articles

Back to top button