CG NEWS : छात्रा की परिजनों से शिकायत के बाद शिक्षक हुआ आगबबूला… छात्रा की कर दी बेरहमी पिटाई…

कोरबा/पोड़ी उपरोड़ा। CG NEWS : कोरबा के विकासखंड पोड़ी-उपरोड़ा में सरकारी स्कूलों की दशा किसी से छुपी नही है. सरकारी स्कूलों के शिक्षको का गुरुर सातवें आसमान पर है. जी हाँ,ऐसा ही एक ताजा मामला पोड़ी-उपरोड़ा के ग्राम पँचायत दर्राभाठा में प्राथमिक शाला केनाडांड भांठा पारा से आया है. जहां प्राथमिक शाला के शिक्षक ने छात्रा की बेरहमी से पिटाई कर दी है. शिक्षक की पिटाई का असर छात्रा पर इस कदर हुआ है कि छात्रा स्कूल जाने से कतराने लगी है. छात्रा को डर है कि स्कूल जाने से शिक्षक छात्रा को फिर मारपीट करेगा। वही छात्रा के परिजनों में भी शिक्षक के खिलाफ भारी रोष दिख रहा है.

हालांकि शिक्षक द्वारा स्कूली बच्चो की पिटाई का यह कोई पहला मामला नही है पूर्व में भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं लेकिन यह मामला अपने आप में बेहद सन्देहास्पद है आपको बता दे कि यह पूरा वाक्या पोड़ी उपरोड़ा के दर्रा भाठा के प्राथमिक शाला का है।जहां कक्षा पांचवी में पढ़ने वाली छात्रा को प्राथमिक शाला के शिक्षक दुर्गेश यादव ने बेरहमी से पिटाई कर दी है, शिक्षक की पिटाई का असर छात्रा पर इस कदर हुआ है कि छात्रा को स्कूल जाने से भय लगने लगा है। आखिर शिक्षक ने किस कारण छात्रा की बेरहमी से पिटाई क्यो की..?

Read More : CG NEWS : हार के डर से अधिकारियो को धमका रही भाजपा, दहाई का आकड़ा भी नहीं कर पाएगी पार…

CG NEWS : किस कारण शिक्षक एकाएक आगबबूला हो गए..? तो चलिए आपको पूरा माजरा बताते हैं, दरअसल यह पूरा वाक्या मध्यान्ह भोजन को लेकर है जहाँ प्राथमिक शाला में महिला समिति द्वारा मध्यान भोजन बनाया जाता है जो स्कूली बच्चों को दिया जाता है, मध्यान भोजन के दौरान स्कूल की एक छात्रा को भोजन परोसा गया जिसमें कीड़े मौजूद थे,छात्रा ने यह बात स्कूल में किसी को न बता कर घर के परिजनों को बताई,जहां छात्रा के परिजनो यह बात महिला समिति के सामने रखी और बच्चो को साफ सुधरा खाना देने की बात कही,छात्रा के परिजनों द्वारा कही गई बात महिला समिति को नागवार गुजरी और यह बात स्कूल के शिक्षको तक पहुँच गई।फिर क्या था, स्कूल के शिक्षक दुर्गेश यावद ने छात्रा को स्कूल की बात घर मे बताओगे कहकर खरीखोटी सुनाते हुए जमकर पिटाई कर दी।

Read More : CG NEWS : सड़क की जमीन पर अवैध कब्जा, इंजीनियर व सीएमओ पर कार्यवाही की मांग

मजे की बात तो यह है कि जब छात्रा के परिजनों ने उक्त घटना की जानकारी स्कूल के प्रिंसिपल के समक्ष रखी,तो प्रिंसिपल के कानों पर जु तक नही रेंगी।इतना ही नही छात्रा के परिजनों ने घटना की जानकारी फोन के माध्यम से चाइल्ड हेल्पलाइन को भी दी गई,लेकिन वहाँ भी कोई सुनवाई नही हुई।अंधेर नगरी चौपट राजा की तर्ज पर ब्लाक पोड़ी उपरोड़ा में संचालित स्कूलों की दशा भगवान भरोसे है,अगर यहाँ के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चो को किसी तरह की सुविधा हो रही हो तो वे उन्हें स्वीकार कर शांत रहे अन्यथा उन्हें दर्रा भाठा के प्राथमिक शाला में पढ़ने वाली छात्रा के जैसे यातनाएं झेलनी पड़ सकती है।

Read More : CG NEWS : दंतैल हाथी के मौत मामले में उप अभियंता पर मामला दर्ज, मचा हड़कंप

CG NEWS : इस घटना से पांचवी क्लास में पढ़ने वाली छात्रा को गहरा सदमा लगा है वह स्कूल जाने से भी डरने लगी है, छात्रा का दोष मात्र इतना था कि इसने भोजन (चावल) में मिले कीड़े वाली बात स्कूल में न बताकर अपने परिजनों को बता दी,और शिक्षक को जब यह जानकारी हुई तो इन्होंने महिला समिति को समझने के बजाय स्कूल की नाकामियों को छुपाने छात्रा पिटाई कर दी।खैर छात्रा के परिजनों ने अब उक्त घटना की जानकारी पोड़ी उपरोड़ा के ब्लाक शिक्षा अधिकारी के समक्ष करने की मंशा जाहिर की है, अब शिक्षा अधिकारी इस घटना पर क्या संज्ञान लेते हैं यह देखने वाली बात होगी.

Related Articles

Back to top button