Bus Driver Strike Today : सावधान! अगर आप करने जा रहे हैं यात्रा, बस चालक संघ ने कर दिया है हड़ताल

Bus Driver Strike Today : नए साल का आगाज हो गया है. साल के पहले दिन सोमवार को यात्रियों को मायूसी हाथ लगी है. बस चालक संघ ने हड़ताल कर दिया है. जिसके चलते यात्री भटकते नजर आये. बस चालक संघ ने सुबह से ही बसों के पहिये रोक दिये हैं.

बस चालक संघ ने ये हड़ताल केंद्र सरकार के परिवहन नीति के विरोध में किया है. जिसे छत्तीसगढ़ सरकार ने अब प्रदेश में हरी झंडी दे दी है. इस कानून के लागू हो जाने से बस चालकों पर एक्सीडेंट की स्थिति में हीट एंड रन के तहत केश दर्ज किया जा सकता है. जिसमें 10 साल की सजा और 5 लाख रूपये जुर्माना का प्रावधान रखा गया है.

Read More : Petrol-Diesel की कीमतों में आ रही भारी गिरावट! बढ़ती महंगाई से जल्द मिलेगी राहत  Bus Driver Strike Today 

Bus Driver Strike Today : इस कानून को बस चालक संघ काला कानून बता रही है. साथ ही मांगे पूरी नहीं होने तक बसों के पहिये थमे रहने की बात कह रही है. बस चालक संघ ने अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुखयमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा है.

एक चालक ने चर्चा करते हुए कहा-हम सुबह अपने बस के संचालन से पहले अगरबत्ती जलाकर करते हैं. घटना कोई जान बूझकर नहीं करता है. हो जाता है. ऐसे में 10 साल की सजा और 5 लाख रूपये का जुर्माना लगाना दमन होगा। कोई भी चालक ऐसे में बस नहीं चलाना चाहेगा।

Related Articles

Back to top button