Shahrukh Khan को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, सुहागरात को लगे थे रोने, जानें क्या है वजह

shahrukh khan हिंदी सिनेमा के उन सितारों में से एक हैं जिन्होंने फिल्मी दुनिया में आने से पहले ही शादी कर ली थी। लेकिन शाहरुख ने शादी से पहले बॉलीवुड में काम करना शुरू कर दिया था लेकिन उनका बॉलीवुड डेब्यू शादी के बाद ही हुआ। गौरतलब है कि शाहरुख खान की शादी साल 191 में गौरी खान से हुई थी और दूसरे साल यानी साल 19 में शाहरुख के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई थी।

फिल्म में उस अहम भूमिका में shahrukh khan के साथ दिग्गज और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री दिव्या भारती भी मौजूद थीं. हालाँकि, वर्ष 191 के दौरान, शाहरुख खान फिल्म “दिल आसन है” की शूटिंग कर रहे थे। खास बात यह है कि इस फिल्म की डायरेक्टर हिंदी सिनेमा की दिग्गज और खूबसूरत एक्ट्रेस हेमा मालिनी थीं। अपने जमाने की सफल अभिनेत्री हेमा माली पहली बार किसी फिल्म का निर्देशन कर रही थीं.

Read More : दो बच्चों की मां पर लट्टू हुए Shahrukh Khan, जानें और क्या…

एक तरफ शाहरुख फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे तो दूसरी तरफ उन्होंने गौरी खान से 3 अक्टूबर 191 को शादी कर ली। शादी के तुरंत बाद शाहरुख खान अपने बिजी शेड्यूल के चलते पत्नी गौरी के साथ मुंबई आ गए। उन दिनों शाहरुख एक दोस्त के साथ रूम शेयर कर रहे थे। लेकिन जब शाहरुख खान की शादी हुई तो उन्होंने अपने और गौरी के लिए मुंबई के एक होटल में कमरा बुक कर लिया। इस काम में उनके दोस्त अजीज मिर्जा ने उनकी मदद की।

Read MOre : shahrukh khan को लेकर आ रही बुरी खबर, शूटिंग के दौरान हुये गंभीर घायल, सलामती की लोग मांग रहे दुआ

जब शाहरुख अपनी नई दुल्हन गौरी खान के साथ मुंबई आए थे। तो उन्होंने इसकी जानकारी अपनी फिल्म की डायरेक्टर यानी हेमा मालिनी को दी। जब उनके कानों में यह बात पहुंची कि शाहरुख मुंबई आ गए हैं। इसलिए हेमा ने शाहरुख को शूटिंग के सेट पर बुलाया। इंडस्ट्री के लिए बिल्कुल अजनबी शाहरुख खान उनके निमंत्रण पर हेमा मालिनी से मिलने गए थे। नवविवाहित और पत्नी, लेकिन शाहरुख उस समय हेमा मालिनी जैसी बड़ी अभिनेत्री के आने से इनकार नहीं कर सके। शाहरुख अपनी पत्नी गौरी को भी सेट पर अपने साथ ले गए। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि शाहरुख की आंखों में आंसू आ गए।

Read MOre : shahrukh khan को लेकर आ रही बुरी खबर, शूटिंग के दौरान हुये गंभीर घायल, सलामती की लोग मांग रहे दुआ

जब shahrukh khan वहां पहुंचे तो हेमा उन्हें सेट पर नहीं मिलीं। शाहरुख और गौरी को बताया गया है कि हेमा मालिनी अभी सेट पर होंगी। रात के करीब 11 बज रहे थे और शाहरुख की पत्नी गौरी मेकअप रूम में बैठ गईं और शूटिंग में बिजी हो गईं. शूटिंग 2 बजे खत्म हुई और शाहरुख जब मेकअप रूम में पहुंचे तो देखा कि गौरी कुर्सी पर बैठी सो गई हैं।

Read More : shahrukh khan को लेकर आ रही बुरी खबर, ज्यादा दिनों तक नहीं रहेंगे जिन्दा

गौरी ने साड़ी, हैवी ज्वैलरी और चुडो पहना था। अपनी पत्नी को ऐसी हालत में देखकर अभिनेता शाहरुख खान को बहुत बुरा लगा और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। साड़ी, जूलरी और चूड़ियां पहने होने की वजह से गौरी काफी परेशानी में थीं और शाहरुख को ये बात नजर नहीं आई.

गौरतलब है कि “दिल आशना है” उनकी पहली फिल्म दीवाना के बाद साल 19 में रिलीज हुई थी। फिल्म में दिव्या भारती, जितेंद्र और मिथुन चक्रवर्ती मुख्य भूमिका में हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button