BIG BREAKING : 11,000 से अधिक कर्मचारी रहेंगे हड़ताल पर

लॉस एंजिल्स। BIG BREAKING : अमेरिका के दूसरे सबसे बड़े शहर los angeles में 11,000 से अधिक शहरी कर्मचारी मंगलवार को 24 घंटे की हड़ताल पर रहेंगे। दक्षिणी कैलिफोर्निया में सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी यूनियन सर्विस एम्प्लॉइज इंटरनेशनल यूनियन (एसईआईयू) लोकल 721 ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि उसने ‘अनुचित श्रम प्रथा’ को लेकर एक दिवसीय हड़ताल किया है। यूनियन ने कहा, “हम एलए सिटी के बुरे विश्वास वाले सौदेबाजी के प्रयासों और बार-बार श्रम कानून के उल्लंघन को स्वीकार करने से इनकार करते हैं। हम सम्मान की मांग करने और अपनी गरिमा के लिए लड़ने हेतु आज हड़ताल करते हैं।”

Read MOre : BIG BREAKING : पूर्व PM दोषी करार, 5 साल नहीं लड़ पाएंगे चुनाव, पुलिस ने किया अरेस्ट

पंचानवे हजार से से अधिक श्रमिकों का प्रतिनिधित्व करने वाली एसईआईयू लोकल 721 ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि इसके सदस्यों में अस्पतालों, पालक देखभाल, मानसिक स्वास्थ्य, अदालतों, कानून प्रवर्तन, पुस्तकालयों, सड़क सेवाओं, समुद्र तट रखरखाव, स्वच्छता, जल सेवा, पार्क सेवाएँ और वाटरशेड प्रबंधन में काम करने वाले लोग शामिल हैं।

Read More : Big Breaking: ज्वाइंट डायरेक्टर और 2 बीईओ सस्पेंड, शिक्षा विभाग फर्जी पोस्टिंग ट्रांसफर का मामला

BIG BREAKING : पश्चिमी अमेरिका के सबसे बड़े समाचार पत्र लॉस एंजिल्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार श्रमिकों की हड़ताल की वजह से बड़ी और छोटी सार्वजनिक सेवाएं बाधित होने की उम्मीद है। कम से कम कुछ सार्वजनिक स्विमिंग पूल दिन भर के लिए बंद रहने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक कूड़ेदानों को खाली नहीं किया जाएगा, जिससे सप्ताह के बाकी दिनों में कूड़ा उठाने में एक दिन की देरी होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि शहर के प्रत्येक पशु आश्रय स्थल बंद रहेंगे और यातायात नियंत्रण अधिकारी रात के संगीत समारोहों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। लॉस एंजिल्स की मेयर करेन बास ने सोमवार को एक बयान में जोर देकर कहा कि लॉस एंजिल्स शहर बंद नहीं होने जा रहा है।

Read More : BIG BREAKING : खाई में गिरी बस, 18 लोगों की मौत, 12 अन्य घायल

BIG BREAKING : उन्होंने कहा, “मेरा कार्यालय यह सुनिश्चित करने के लिए एक योजना लागू कर रहा है कि इस कार्रवाई से कोई सार्वजनिक सुरक्षा या आवास और आश्रय गृह आपातकालीन संचालन प्रभावित न हो। जैसा कि मैंने सप्ताहांत में कहा था कि प्रशासन एसईआयू 721 के साथ बातचीत प्रगति करने के लिए हमेशा उपलब्ध रहेगा और हम अच्छे विश्वास के साथ सौदेबाजी जारी रखेंगे।” उल्लेखनीय है कि हाल के सप्ताहों में अमेरिका में यूनियन गतिविधियों और हड़तालों में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गयी है।

Related Articles

Back to top button