Big Breakig : 379 यात्रियों से भरे विमान में लगी आग,कैप्टन गंभीर रूप से घायल,5 लोगों की मौत

Big Breakig : जापान में आए शक्तिशाली भूकंप के एक दिन बाद, मंगलवार शाम को टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर जापानी एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई। इस विमान में मौजूद 379 यात्री सुरक्षित हैं लेकिन तटरक्षक विमान में मौजूद 5 लोगों की मौत हो गई है और कैप्टन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने ये जानकारी दी है। एनएचके न्यूज के हवाले से ये जानकारी सामने आई है।

विमान में मौजूद थे 379 यात्री

Big Breakig : न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से मिली जानकारी के मुताबिक, जिस विमान में आग लगी, उसमें कथित तौर पर 379 यात्री थे। हालांकि गनीमत ये रही कि सभी 379 यात्रियों और चालक दल को सुरक्षित विमान से निकाल लिया गया था।

Read More : Breaking News : पेट्रोल-डीजल के बाद अब गैस को लेकर मची हाहाकार,सप्लाई नहीं मिलने के कारण एजेंसियों के हालात बिगड़ने शुरू

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि विमान धूं-धूंकर जल रहा है और उसमें आग की तेज लपटें दिखाई दे रही हैं। दमकल कर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे। गौरतलब है कि हनेडा जापान के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है, और तमाम लोग नए साल की छुट्टियों में यहां से यात्रा करते हैं।

Read More:BIG BREAKING : पेट्रोल-डीजल को लेकर मची हाहाकार, रायपुर के अधिकतर पेट्रोल पंप बंद

कैसे हुआ हादसा?

Big Breakig : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लैंडिंग के बाद यह दूसरे विमान से टकरा गया था, जिसकी वजह से इसमें आग लगी। एनएचके टीवी ने बताया कि विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। स्थानीय टीवी द्वारा दिखाए गए वीडियो में जापान एयरलाइंस के विमान के रनवे पर उड़ान भरने के दौरान आग और धुएं का एक बड़ा विस्फोट दिखाई दिया। इसके बाद विंग के आसपास के क्षेत्र में आग लग गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये विमान जेएएल फ्लाइट 516 था, जिसने जापान के शिन चिटोस हवाईअड्डे से हनेडा के लिए उड़ान भरी थी। दमकलकर्मियों ने कड़ी मेहनत के बाद इस आग को बुझाया। आग की लपटें दूर से दिखाई पड़ रही थीं।

Related Articles

Back to top button