Big Accident : पटाखा दुकान में आग लगने से हुआ बड़ा हादसा,मरने वालों की संख्या हुई 14, दुकानदार गिरफ्तार

Big Accident : बेंगलुरु के अनेकल तालुक के अट्टीबेले में शनिवार 7 अक्टूबर को पटाखा दुकान में आग लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। हादसे में घायल 2 लोगों की मौत इलाज के दौरान रविवार सुबह हुई। पुलिस ने शुरुआत में बताया था कि दुकान मालिक समेत चार लोगों को मामूली चोटें आईं।

हादसा शाम करीब साढ़े चार बजे हुआ। बताया जा रहा है कि पटाखे दशहरा-दीवाली के लिए स्टोर हो रहे थे। गाड़ी से पेटियां उतारते समय उनमें आग लग गई। पुलिस ने रविवार को दुकान के मालिक को हिरासत में ले लिया। DGP ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। इसके पीछे जो भी लोग जिम्मेदार होंगे उन्हें सजा दिलाई जाएगी।

राज्य के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया रविवार दोपहर को घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने कहा कि अभी मेरे पास पूरी जानकारी नहीं है। हमें ये जांच करने की जरूरत है कि दुकान के पास जरूरी लाइसेंस और सुरक्षा के साधन थे या नहीं। पूरी जांच के बाद दुकान के मालिक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

read More:Big Accident : तीन दोस्तों पर कहर बनकर पलटा डंपर,दो की मौत हो गई और एक गंभीर घायल

गोदा में हादसे के वक्त 35 लोग मौजूद थे
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि कैंटर गाड़ी से पटाखे की पेटियां उतारते समय बालाजी क्रैकर्स की दुकान में आग लगी। देखते ही देखते आग ने दुकान और गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। जिस वक्त हादसा हुआ, उस समय वहां 35 लोग काम कर रहे थे। ज्यादातर पीड़ित धर्मपुरी जिले के अम्मलपेट्टई, तिरुपत्तूर के वानियमबाड़ी और पड़ोसी तमिलनाडु के कल्लाकुरिची के रहने वाले हैं।

नवरात्रि-दीवाली के लिए पटाखे स्टोर कर रहा था मालिक
पुलिस अधीक्षक (बेंगलुरु ग्रामीण) मल्लिकार्जुन बालादंडी ने कहा कि जब आग लगी तो कुछ कर्मचारी दुकान के अंदर काम कर रहे थे। दुकान मालिक नवरात्रि और दीपावली के मद्देनजर पटाखों काे स्टोर कर रहा था। आग से आस-पास खड़ी कई गाड़ियां भी जल गईं। घायलों में गोदाम मालिक भी शामिल है। दुकान मालिक और उसके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Read More:Big breaking : सड़क किनारे लावारिस हालत में मिली एक हजार बोतल अंग्रेजी शराब,पुलिस की मुस्तैदी से डरकर भागे आरोपी

कर्नाटक के CM सिद्धारमैया ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि मैं कल दुर्घटनास्थल पर जाऊंगा और इसका निरीक्षण करूंगा। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख और साधारण घायलों को 50 हजार का मुआवजा देने की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button