Assembly Election : छत्तीसगढ़ की सारी सीटों पर नाम तय, ऐलान जल्द, देखें सूची… राजस्थान में 54 उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर

Assembly Electionछत्तीसगढ़ की तक़रीबन सभी सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिये गये हैं.करीब 69 सीटो पर चुनाव समिति में सहमति बन गई है. सभी मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है. जबकि कई सीटों पर मध्य प्रदेश का फार्मूला लागू किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ में भी सांसदों और केंद्रीय मंत्री को आजमाया जा रहा है.

Read More : Assembly Election : प्रदेश में टलने जा रहा विधानसभा चुनाव! जानें क्या है इसकी सच्चाई…

सूत्रों के मुताबिक़ बिलासपुर से सांसद और छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष अरुण साव विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। रायपुर से सांसद सुनील सोनी को भी टिकट दिया जा दिया जा रहा है. दुर्ग से सांसद विजय बघेल का नाम पहले ही एलान किया जा चुका है. उन्हें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ख़िलाफ़ चुनाव मैदान में उतारा गया है, सरगुजा सांसद और केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी को भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। सूत्रों के मुताबिक़ एक दो दिन में छत्तीसगढ़ की सूची जारी की जा सकती है.

Read More : CG ELECTION : कांग्रेस आज जारी करने जा रही प्रत्याशियों की पहली सूची, इन नामों को मिल रही जगह Assembly Election

Assembly Election : मध्य प्रदेश की तर्ज़ पर राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी अपने सांसदों को विधानसभा चुनाव मैदान में उतार सकती है, जो प्रमुख नाम उभरकर सामने आ रहे हैं उनमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, जयपुर ग्रामीण से सांसद राजवर्धन सिंह राठौड़, राजसमन्द से सांसद दिया कुमारी, चूरु से सांसद राहुल कासवन और अलवर से सांसद बाबा बालक नाथ शामिल हैं.

Read More : Assembly Election : नेताओं की आमजन से बढ़ती दूरियां, नेता दिखावे और शोरगूल में व्यस्त

Assembly Election : बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने राजस्थान के लिए क़रीब 54 उम्मीदवारों पर मुहर लगाई है, सूत्रों के मुताबिक़ क़रीब 6 विधानसभा सीटों पर सांसदों को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. राजस्थान की चुनाव समिति में जिन सीटों पर चर्चा की गई है वे “बी“ कैटिगरी की सीटें हैं यानि वे सीटें हैं जिन्हें बीजेपी पिछले चुनाव में हार गई थी.

Related Articles

Back to top button