Assembly Election : 50 लाख तक मुफ्त इलाज का ऐलान, जानें और क्या है खास

Assembly Election : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में है। इस चुनाव में वादों और गारंटी की बौछारें लगातार होती रही है। चुनाव में जीत किसी की भी हो। वादों और गारंटी को पूरा करने में पसीने निकलने आवश्यक है। चुनाव में किये गये घोषाओं और वादों को पूरा करने सरकारों को कर्ज का सहारा हर हाल में लेना ही पड़ेगा।

राजस्थान में आज सुबह से विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कराये जा रहे हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र के प्रमुख बिन्दुओं पर नजर डालें, तो घोषाणाएं ऐसी है। जिसे पूरा करने में ऐड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है। वहीं यह जनता के लिए लुभावने भी साबित होने वाले हैं।

Read More : Assembly Election : चुनाव से पहले मिला खजाना, बेहिसाब कैश ने किया सबको हैरान, अब तक 1760 करोड़ जब्त

Assembly Election : कांग्रेस के घोषणा पत्र में प्रमुख रुप प्रचारित करने वाले वादों में 50 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज को रखा गया है। इस योजना के तहत प्रदेशवासियों को 50 लाख रुपये तक का मुफ्त स्वास्थ्य लाभ दिया जाना है। वहीं परिवार की पहली महिला मुखिया को 10 हजार सालाना दिया जाएगा।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये भी अपने वादों को प्रचारित एवं प्रसारित किया जा रहा है। जिसमें 400 रु में गैस सिलेंडर दिये जाने की बात कही जा रही है। लगातार महंगाई की मार झेल रहे लोगों को यह अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है।

Read More : Assembly Election : छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश को लेकर ये क्या कह गये भूपेश बघेल, देखें वीडियो…

पिछले लंबे समय से ओल्ड पेंशन योजना की मांग देशभर में उठती रही है। जिसे कांग्रेस पार्टी ने कानूनी गारंटी देने का वादा किया है। प्रदेश में 10 लाख नये रोजगार उपलब्ध कराने की बात कही गई है। वहीं आवास का अधिकार उपलब्ध कराया जाएगा।

Assembly Election : छत्तीसगढ़ के तर्ज पर राजस्थान में भी 2 रु प्रति किलो गोबर खरीदा जाएगा। किसानों को टरढ, बिना ब्याज 2 लाख कर्ज, कॉलेज छात्रों को लैपटॉप, प्राइवेट स्कूलों में भी शिक्षा फ्री
और जातिगत जनगणना को शामिल किया गया है।

Related Articles

Back to top button