Asia Cup 2023 : नेपाल को हराकर सुपर-4 में पहुंचा भारत, रोहित-शुभमन ने जड़ी फिफ्टी

Asia Cup 2023 : एशिया कप में भारत ने नेपाल को हराकर सुपर-4 में प्रवेश कर लिया है। नेपाल के खिलाफ खेले गये मैच में रोहित और शुभमन ने रनों की बरसात कर दी है।

Read More : Asia Cup 2023 : टीम इंडिया को तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी को लौटना पड़ा घर, प्रशंसकों में छाई मायूसी

इस मैच में टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत दर्ज कर सुपर-4 में एंट्री कर ली है। क्रिकेट के दीवानों को अब भारत-पाकिस्तान का मैच देखने को मिलने वाला है। जिसका सबको बेसब्री से इंतजार था।

यह मैच 10 सितंबर को श्रीलंका के हम्बनटोटा में खेला जाना है। वहीं फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को हम्बनटोटा खेला जाएगा।

Read More : Asia Cup 2023 : नेपाल को हराकर सुपर-4 में पहुंचा भारत, रोहित-शुभमन ने जड़ी फिफ्टी

Asia Cup 2023 : बता दें कि भारतीय टीम और नेपाल के बीच यह मुकाबला पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम खेला गया. मैच में नेपाल टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 230 रन बनाए. टीम के लिए आसिफ शेख ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 58 रन बनाए. जबकि सोमपाल कामी ने 48 रनों की पारी खेली.

Asia Cup 2023 : भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट निकाले. जबकि मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर को 1-1 सफलता मिली।

कप्तान रोहित शर्मा (74 नाबाद) और शुभमन गिल (67 नाबाद) के आक्रामक अर्द्धशतकों की बदौलत भारत ने नेपाल को 10 विकेट से रौंदकर सुपर-चार चरण में प्रवेश कर लिया।

Asia Cup 2023
Asia Cup 2023

नेपाल ने भारत के सामने 50 ओवर में 231 रन का लक्ष्य रखा, जिसे बारिश के कारण घटाकर 23 ओवर में 145 रन कर दिया गया। बारिश हालांकि भारत की उम्मीदों पर पानी नहीं फेर सकी और रोहित-गिल की जोड़ी ने 20.1 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

नेपाल ने भारत के खिलाफ आॅलआउट होने से पहले सराहनीय प्रदर्शन करते हुए 48.2 ओवर खेले। सलामी बल्लेबाज आसिफ शेख (58) के अर्द्धशतक और आठवें नंबर के बल्लेबाज सोमपाल कामी (48) की महत्वपूर्ण पारी ने नेपाल को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया था, लेकिन रोहित-गिल की जोड़ी ने विपक्षी टीम के गेंदबाजों को कभी भी हावी होने का मौका नहीं दिया।

आज के मैच में एक बारि बारिश खलल डालने के फिराक में थी। हालांकि समय के पूर्व अंपायरों ने मैच को प्रारंभ करवा लिया।

Related Articles

Back to top button