Arrest : 7 हजार रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार,विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ दबोचा

Arrest : एक व्यक्ति ने उत्तराखंड के विजिलेंस हल्द्वानी सेक्टर में इस मामले में टॉल फ्री नंबर 1064 पर शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता का आरोप था कि यूएस नगर जिले के काशीपुर तहसील में तैनात राजस्व उपनिरीक्षक (पटवारी) धमेंद्र कुमार उससे आय प्रमाण पत्र बनाने के एवज में सात हजार रुपये घूस मांग रहा है। घूस न देने के कारण पटवारी उसे लंबे समय से टरकाते आ रहा है। विजिलेंस ने मामले की जांच की तो शिकायत सही पाई गई। इस पर आज यानी बुधवार को विजिलेंस की टीम ने मौके पर जाल बिछाते हुए पटवारी को सात हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया।

Read More:Arrest : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,300 करोड़ के कोकीन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Arrest : जानकारों के मुताबिक राजस्व विभाग के पटवारियों को मोटी सैलरी मिलती है। सेवा की अवधि के आधार पर सैलरी बढ़ती जाती है। पकड़े गए आरोपी की उम्र करीब 55 साल रही होगी। इस लिहाज से आरोपी पटवारी को करीब 70 हजार रुपये से अधिक मासिक सैलरी मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

 

शिकायत की पुष्टि होने पर विजिलेंस की टीम ने आज काशीपुर तहसील पहुंचकर अलाउद्दीन नाम के एक व्यक्ति को आरोपी पटवारी के पास भेजा। उसके बाद संबंधित व्यक्ति ने ज्यों ही पटवारी को घूस की रकम सौंपी त्यों ही विजिलेंस ने उसे धर दबोचा।

Read More:Arrest : नोट छापने वाला अधिकारी 90 लाख कैश के साथ पकड़ा गया, जानिए पूरा मामला कहा से आया इतना पैसा?

 यहां दर्ज करा सकते हैं शिकायत 

Arrest : विजिलेंस टीम ने आरोपी पटवारी धर्मेंद्र कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। विजिलेंस निदेशक डॉ. वी मुगरुगेशन ने घूसखोर पटवारी को गिरफ्तार करने वाली टीम को नगद पुरष्कार देने की घोषणा की है। उन्होंने लोगों से इस तरह की शिकायतें टॉल फ्री नंबर 1064 या व्हाट्सएप हेल्प लाइन नंबर 9456592300 पर तत्काल दर्ज कराने की अपील भी की है।

Related Articles

Back to top button