Amitabh Bachchanकी बढ़ी मुस्किले,CAIT ने अमिताभ बच्चन को…
![Amitabh Bachchan](https://big24.in/wp-content/uploads/2023/10/Amitabh-Bachchan.jpg)
मेगा स्टार Amitabh Bachchan फ्लिपकार्ट के लेटेस्ट ऐड को लेकर मुश्किल में पड़ गए हैं। इस ऐड में अमिताभ फ्लिप्कार्ट की ‘बिग बिलियन डेज’ सेल का प्रमोशन करते नजर आ रहे हैं। ऐड में बिग बी कहते हैं कि इस सेल में ऐसे ऑफर्स मिलेंगे, जो रिटेल स्टोर्स पर अवेलेबल नहीं हैं।
स्मार्टफोन रिटेलर्स ने आरोप लगाया है कि यह ऐड खरीदारों को गुमराह कर रहा है। ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन (AIMRA) ने इस मुद्दे पर स्मार्टफोन ब्रांड्स को एक लेटर लिखा है। AIMRA 1,50,000 मोबाइल रिटेलर्स को रिप्रजेंट करता है।
AIMRA ने लेटर में लिखा, ‘आपको एड्रेस करने का हमारा उद्देश्य हाल ही में कई ऑनलाइन प्लेटफार्मों, सोशल मीडिया और प्रिंट मीडिया पर फैल रहे गुमराह करने वाले विज्ञापनों की लहर के बारे में अपनी गहरी चिंता और निराशा व्यक्त करना है।’
ऐड कस्टमर्स के बाइंग बिहेवियर को प्रभावित कर रहे
AIMRA ने लिखा, ‘ये विज्ञापन झूठे और भ्रामक बयानों से कस्टमर्स के बाइंग बिहेवियर को प्रभावित कर रहे हैं, जैसे कि मेगा स्टार अमिताभ बच्चन के एंडोर्समेंट के साथ फ्लिपकार्ट का एक प्रमोशनल ऐड है। इसमें वे कह रहे हैं- ये डील्स और ऑफर्स दुकान पर नहीं मिलने वाले।’
CAIT ने अमिताभ बच्चन को लिखा लेटर
कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने भी विज्ञापन की निंदा करते हुए अमिताभ बच्चन को एक लेटर लिखा है। CAIT 80 मिलियन यानी 8 करोड़ रिटेलर्स को रिप्रेजेंट करता है।
CAIT ने लेटर में कहा, ‘फ्लिपकार्ट के लिए आपके हालिया विज्ञापन को देखकर हम बेहद निराश हैं। जहां आपने दावा किया है कि दुकानदारों के पास ऐसी डील्स और ऑफर अवेलेबल नहीं हैं, जिससे ग्राहक गुमराह और प्रभावित हो रहे हैं।’
Read More:PM MODI ने Congress पर दागा सवाल : गोबर में जो भ्रष्टाचार करे, उसकी मानसिकता क्या होगी?
CAIT और AIMRA ने फ्लिपकार्ट से विज्ञापन वापस लेने की मांग की
CAIT के सेक्रेटरी जनरल प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि CAIT और AIMRA ने फ्लिपकार्ट से विज्ञापन वापस लेने की मांग की है। यह भी कहा है कि अगर विज्ञापन वापस नहीं लिया गया तो CAIT और AIMRA डिपार्टमेंट ऑफ कंज्यूमर अफेयर्स में शिकायत दर्ज कराएंगे।
फ्लिपकार्ट ने यूट्यूब पर इस वीडियो ऐड को प्राइवेट किया
फ्लिपकार्ट और अमिताभ दोनों ने अब तक इस मुद्दे को लेकर कोई रिएक्शन नहीं दिया है। फिलहाल, फ्लिपकार्ट ने यूट्यूब पर इस वीडियो ऐड को प्राइवेट कर दिया है। फ्लिपकार्ट पर ‘बिग बिलियन डेज’ सेल 8 अक्टूबर से शुरू होगी, जो 15 अक्टूबर तक चलेगी।