Ajab Gajab : इस गांव में है अद्भुत चमत्कारी मंदिर, हर शनिवार और मंगलवार को रहती है भक्तों की भीड़…

Ajab Gajab लुंड्रा विकासखंड के लमगांव में एक अद्भुत चमत्कारी हनुमान मंदिर है। ग्रामीण बताते हैं कि यहां स्थापित बजरंगबली की प्रतिमा अपने आप बढ़ती जा रही है। इस अद्भुत चमत्कार के चर्चे दूर-दूर तक पहुंच रहे हैं। इस वजह से लमगांव में हनुमान जी के दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं। बताया जाता है कि इस मंदिर में हर शनिवार और मंगलवार को काफी भीड़ होती है, लोगों का मानना है की यहां सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है। साथ ही हर शनिवार को भंडारे का आयोजन भी किया जाता है।

Read More : Ajab Gajab : दुनिया का सबसे बड़ा परिवार, 38 पत्नियां, 94 बच्चे, 100 कमरों का घर, मुखिया की हैं 39 पत्नियां, भारत के सबसे बड़े परिवार से मिलिए

Ajab Gajab : बता दें कि 80 वर्ष पहले यहां एक पेड़ के नीचे लगभग एक फीट से छोटी बजरंगबली की प्रतिमा दिखी थी। तभी से इस पेड़ के नीचे बजरंगबली की पूजा-अर्चना की जाने लगी। बाद में लोगों ने इस मंदिर का निर्माण वर्ष 1995 में कराया था। तब पेड़ तो सूख गया, लेकिन बजरंगबली आज भी उसी स्थान पर विराजमान हैं।

Read More : Ajab Gajab : 10 साल बाद पति निकला चचेरा भाई, डीएनए टेस्ट से हुआ ये खुलासा…

Ajab Gajab : सबसे ख़ास बात यह की यहाँ वर्ष 2002 से 24 घंटे रामचरित मानस का पाठ किया जा रहा है, साथ ही अखंड दीप प्रज्वलित है। बजरंगबली की अद्भुत महिमा तब लोगों को अचरज में डाल देती है जब उन्हें पता चलता है की एक फीट छोटी मूर्ति इतने वर्षों में बढ़ कर साढ़े तीन फीट से भी अधिक ऊंची हो चुकी है। बजरंगबली की मूर्ति की लंबाई लगातार बढ़ रही है।

 

Related Articles

Back to top button