Ajab-Gajab : इसलिए बढ़ता है शादीशुदा लड़कियों का ये अंग, सामने आई चौकाने वाली वजह…

Ajab-Gajab : शादी के बाद तू मोटी हो गई है? आपने यह डायलॉग बहुत बार सुना या कई बार कहा भी होगा। शादी के बाद लड़के और लड़कियों दोनों में बदलाव देखने को मिलते हैं। खासकर लड़कियों का वजन बढ़ जाता है। ऐसे में मन में सवाल उठता है कि आखिर शादी के बाद लड़कियों का वजन क्यों बढ़ता है। आइए, जानते हैं कुछ वजह-

खानपान में बदलाव
शादी के बाद सुसराल जाकर लड़कियों का खानपान बदल जाता है। तेल मसाले बढ़ने के साथ शादी की मिठाइयों और पकवानों को खाने से भी वजन बढ़ता है।

Read More : Ajab Gajab : इस गांव में 30 सालों से नहीं है किसी पुरुष का आना जाना, फिर भी जवान लड़कियां हो रहीं प्रेग्नेंट, जाने क्या है इसका रहस्य

स्ट्रेस
शादी के बाद लड़कियों पर घर परिवार की जिम्मेदारियां आ जाती हैं। ऐसे में स्ट्रेस की वजह से भी वजन बढ़ता है। स्ट्रेस की वजह से कभी-कभी डाइट कम हो जाती है, तो कभी बहुत कम। यह भी वजन बढ़ने की एक वजह है।

फिटनेस पर ध्यान न देना
शादी के बाद ज्यादातर लड़कियां फिटनेस पर ध्यान नहीं दे पाती हैं। ऐसे में डाइट का ख्याल न रखना और एक्सरसाइज छूट जाने की वजह से भी शादी के बाद लड़कियों का वजन बढ़ जाता है।

Read More : Ajab Gajab : सब्जी बेचने वाले के अकाउंट में आया 172 करोड़ 81 लाख 59 हजार रुपये, इनकम टैक्स का मिला नोटिस, जानें क्या पूरा मामला

सेटल होने की फीलिंग
शादी करने को सेटल होना कहना एक स्टीरियोटाइप ही है लेकिन फिर भी ऐसा माना जाता है कि पार्टनर के लाइफ में आने से लड़कियों को खुश रहने की एक और वजह मिल जाती है। फिर शादी होने के बाद उन्हें बार-बार शादी करने से जुड़ीं बातें नहीं सुननी पड़ती।

फैमिली इवेंट्स
Ajab-Gajab : फैमिली इवेंट्स भी वजन बढ़ने के लिए जिम्मेदार है। शादी के बाद लड़कियों को घर परिवार की जिम्मेदारियों के साथ रिश्तेदारों के यहां भी जाना पड़ता है। वहीं, फैमिली इवेंट्स में फूड्स, स्वीट्स की वजह से हर जगह डाइट का ख्याल रखना मुश्किल हो जाता है।

Related Articles

Back to top button