Ajab-Gajab : भैंस के पेट से निकला सवा लाख का सोना,सच्चाई जानकर नहीं होगा यकीन

Ajab-Gajab  : महाराष्ट्र के वाशिम जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां पर एक भैंस ने सवा लाख रुपए कीमत का मंगलसूत्र निगल लिया. डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके भैंस के पेट में चीरा लगाया, तब जाकर ढाई तोले का मंगलसूत्र बाहर निकाला. इस सर्जरी में भैंस को 65 टांके लगाने पड़े.

जिले के सारसी गांव का यह मामला है. किसान रामहरि की पत्नी ने नहाने को जाते समय अपना मंगलसूत्र सोयाबीन और मूंगफली के छिलकों से भरी एक प्लेट छिपा दिया था. नहाकर निकलने के बाद उसने वही छिलकों वाली प्लेट बर्तन भैंस के सामने खाने को रख दी और घर के काम में लग गई.

Read More:Ajab-Gajab : शादी का अनोखा ट्रेंड,यहां शादीशुदा होकर भी कपल जीते हैं ‘सिंगल’ लाइफ

डेढ़ से दो घंटे बाद उसे अपने गले में मंगलसूत्र न होने का एहसास हुआ. काफी देर ढूंढने के बाद उसे याद आया कि मंगलसूत्र तो उसने छिलकों वाली प्लेट में रखा था. वह भागकर भैंस के पास पहुंची तो देखा कि भैंस ने छिलके खा लिए और प्लेट खाली पड़ी है. उसने तुरंत यह बात अपने पति को बताई.

किसान रामहरि भोयर ने वाशिम के पशुवैद्यकीय अधिकारी बालासाहब कौंडाने को फोन कॉल पर बताई. डॉक्टर ने भैंस को वाशिम लाने के लिए कहा.

किसान रामहरि अपनी भैंस को लेकर वाशिम के पशुसंवर्धन कार्यालय पहुंचा. डॉक्टर ने भैंस के पेट का निरीक्षण मेटल डिटेकर से किया तो पता चला कि पेट में कुछ है. दूसरे दिन भैंस के पेट का ऑपरेशन किया गया.

पशुवैद्यकीय अधिकारी डॉक्टर बालासाहब कौंडाने

पशुवैद्यकीय अधिकारी डॉक्टर बालासाहब कौंडाने ने बताया कि 65 टांके का यह ऑपरेशन दो से ढाई घंटे चला. इसके बाद भैंस के पेट से सोने का मंगलसूत्र निकाला गया. डॉक्टर ने सभी पशुपालकों से गुजारिश की है कि चारा या कुछ और खिलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें.

Related Articles

Back to top button