Ajab-Gajab : जमीन के अंदर एक के ऊपर एक लेटे दिखे दर्जनों जीव,खुदाई कर रहे लोगों के उड़े होश

Ajab-Gajab
Ajab-Gajab

Ajab-Gajab : इस दुनिया में कई ऐसे जीव हैं जो किसी-किसी मौसम में गहरी निंद्रा में डूब जाते हैं. उसके बाद वो कई महीनों तक वो वक्त बिता देते हैं. भालू, छिपकली, आदि जैसे जीव प्रचलित हैं. पर कुछ जीव जमीन के अंदर धंसकर अपनी गहरी नींद को पूरी करते हैं. हाल ही में कुछ लोग जमीन की खुदाई कर रहे थे, तब उन्हें ऐसे ही कुछ जीव जमीन (Animals found under soil viral video) के अंदर एक के ऊपर एक लेटे नजर आए. ये नजारा देखकर उन लोगों के होश उड़ गए. जैसे ही उन्हें छुआ गया, उनके हाथ-पैर हिलने लगे.

Read More:Ajab-Gajab : 10 मिनट में सिर्फ एक कूकर में चावल, दाल और चोखा,खाना बनाने का अनोखा जुगाड़

ट्विटर अकाउंट @Alphafox78 पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो (Turtle hibernating) पोस्ट किया गया है, जिसमें कुछ जीव नजर आ रहे हैं, जो दिखने में काफी विचित्र लग रहे हैं. वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा गया- क्या आप बता सकते हैं कि ये जीव क्या हैं? अगर आप उन्हें ध्यान से देखेंगे, तो समझ जाएंगे कि वो कौन से जीव हैं.

जमीन के नीचे दिखे जीव
वायरल वीडियो में लोग जमीन की खुदाई कर रहे हैं. मिट्टी हटाते-हटाते उन्हें दर्जनों जीव एक के ऊपर एक लेटे दिखने लगते हैं. जैसे ही उनके आसपास से मिट्टी हटाई जाती है, उनके पैर हिलने लगते हैं. इससे पता चलता है कि वो जीवित हैं. पर उनका सिर नहीं दिख रहा, ना ही शरीर के अंदर समझ आ रहे हैं. हैरान होने की जरूरत नहीं है, ये कोई एलियन जीव नहीं, बल्कि कछुए हैं, जो हाइबर्नेशन कर रहे हैं. वैसे कछुओं को इस तरह परेशान करना भी गलत है.

Read More:Ajab _Gajab : तिलक में पिता ने चढ़ाया11 लाख, दूल्हे ने किया ऐसा काम काम,बाप के आँखों में आ गए आंसू

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 3 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक शख्स ने बीबीसी अर्थ का वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि कछुए हाइबर्नेट करते हैं, तब उनका दिल धीरे धड़कता है. एक ने कहा कि इस तरह उन्हें परेशान नहीं करना चाहिए. एक ने तो मजाक में कह दिया कि वो पाइनएपल लग रहा है.

Related Articles

Back to top button