Ajab-Gajab : अस्पताल की बड़ी लापरवाही ,पिता के बजाय बेटे का बनाया ‘मृत्यु प्रमाण पत्र’

Ajab-Gajab : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के मेदिनीपुर शहर स्थित मेदिनीपुर मेडिकल व अस्पताल में यूं तो चिकित्सा में लापरवाही का आरोप आए दिन लगते रहते हैं, परंतु अबकी बार मृतक उत्तम नंदी के बजाय बलराम नंदी नामक जीवित युवक का ही डेथ सार्टिफिकेट जारी कर दिया।

इसके बाद से बेटा अपने पिता का मृत्यु प्रमाण-पत्र ठीक कराने के लिए दर-दर भटक रहा है। पीड़ित 30 वर्षीय बलराम नंदी के मुताबिक जनपद के चंद्रकोणा नगरपालिका के कमरगंज गांव निवासी व पेशे से कृषक 54 वर्षीय पिता उत्तम नंदी को इलाज के लिए 17 नवंबर 2023 को एमएमसीएच में भर्ती कराया था।

Read More:Ajab-Gajab : बियर को लेकर वैज्ञानिकों ने किया चौकाने वाला दवा,बीयर न पीने वाले के सेहत को नुकसान

जानिए क्या है पूरा मामला

Ajab-Gajab : खेती में नुकसान होने से परेशान उत्तम नंदी ने विषपान कर लिया था। इलाज के क्रम में उसी दिन उनकी मौत हो जाने पर शव लेने के लिए बलराम ने अपना आधार कार्ड व अन्य कागजात प्रमाण के तौर पर संबंधित विभाग में जमा दिया था।

कुछ दिन पहले जब उनके हाथ में पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र अस्पताल प्रबंधन की ओर से सौंपा गया था तो उस पर अपना नाम देख बलराम के होश उड़ गए।

Read More:Ajab-Gajab : पत्नी को बर्थडे पर दिया खास तोहफा,हुआ कुछ ऐसा, उठा गहरे राज से पर्दा!

अब सुधार को लेकर लगाने पड़ चक्कर

Ajab-Gajab : दूसरी ओर, मृत्यु प्रमाण पत्र में हुई इस भूल का खामियाजा बलराम को पग-पग पर भुगतना पड़ रहा है। गैस कनेक्शन से लेकर अन्य सभी काम अधर में लटक गए हैं।

मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अस्पताल अधीक्षक जयंत कुमार राउत ने कहा कि मामला हमारे संज्ञान में आया है। किसी तकनीकी भूल की वजह से गलत डेथ सार्टिफिकेट जारी हो गया, जिसे जल्द ही ठीक करा दिया जायेगा।

Related Articles

Back to top button