Ajab-Gajab : 10 मिनट में सिर्फ एक कूकर में चावल, दाल और चोखा,खाना बनाने का अनोखा जुगाड़

Ajab-Gajab
Ajab-Gajab

Ajab-Gajab : छात्र जीवन या बैचलर लाइफ के दौरान हर कोई यही चाहता है कि कैसे कम से कम समय में स्वादिष्ट खाना तैयार हो जाए। बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिन्हें इस दौरान कुकिंग में अधिक दिलचस्पी रहती है। खासकर बिहार-उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए तो मैगी के अलावा एक डिश जो उनके लिए लाइफ सेवियर है वो चावल, दाल और चोखा होता है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें 10 मिनट में सिर्फ एक कूकर में तीनों डिश एक साथ तैयार करते दिखाया गया है। अगर आपको कम समय में खाना बनाने का यह शॉर्टकट नहीं पता है तो आज आप भी इसे देखकर अपने घर में बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

Read More:Ajab _Gajab : तिलक में पिता ने चढ़ाया11 लाख, दूल्हे ने किया ऐसा काम काम,बाप के आँखों में आ गए आंसू

10 मिनट में पूरा प्लैटर

Ajab-Gajab : x के @ChapraZila हैंडल पर इस वीडियो को शेयर किया गया है। इस वीडियो में आप देखेंगे कि पहले कूकर में ही थोड़ा प्याज, टमाटर फ्राई करके इसमें दाल डाल दिया जाता है। फिर दाल और पानी के मिश्रण के ऊपर एक लोटे में चावल धोकर और पानी रख दिया जाता है। इसी के साथ-साथ आलू का भी छिलका उतारकर कूकर में साथ ही डाला जाता है।

 

Ajab-Gajab
Ajab-Gajab

तैयार हो गया खाना

Ajab-Gajab : थोड़ी ही देर में कूकर का ढक्कर खुलने के बाद आप देखेंगे कि दाल और चावल अच्छे से पक गए हैं। साथ ही आलू भी उबल चुका है। बस चोखा में नमक, तेल और कच्चा प्याज मिलाकर तैयार करना है। यह वीडियो यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है।

Read More:Ajab-Gajab : होली-दिवाली नहीं,बल्कि यह कंपनियां अपने कर्मचारियों बच्चा पैदा करने पर बोनस में देती है 62 लाख रुपये

Ajab-Gajab : खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 3 लाख 48 हजार लोगों ने देखा है। साथ ही कई लोगों ने इस वीडियो पर कॉमेंट भी किया है। एक शख्स ने लिखा है- 24 साल पहले हम भी यही करते थे। दूसरे यूजर ने लिखा है- ये खाना खाने का मजा ही अलग है यार, इसके आगे सब कुछ फीका है। तीसरे यूजर ने लिखा है- तुमने तो काफी अच्छा बनाया हम तो सिर्फ नमक-हल्दी डालकर दाल बना लेते थे।

Related Articles

Back to top button