Airtel Payments Bank : लॉन्च हुआा इको-फ्रेंडली डेबिट कार्ड

नई दिल्ली। Airtel Payments Bank ने बचत खाते वाले नए और मौजूदा दोनों तरह के ग्राहकों के लिए इकोफ्रेंडली डेबिट कार्ड लॉन्च करने की घोषणा की।

बैंक ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इकोफ्रेंडली डेबिट कार्ड लांच करने वाला यह पहला भारतीय बैंक बन गया है। यह लॉन्च वित्तीय क्षेत्र में सतत विकास और इको-फ्रेंडली प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

Read More : आ गया Airtel किफायती प्लान, एक रिचार्ज से पुरे परिवार में लौट आएगी खुशियाँ

Airtel Payments Bank, प्रमाणित इको-फ्रेंडली सामग्री, आर-पीवीसी से बने डेबिट कार्ड जारी करेगा, जो पर्यावरण की संरक्षण में सहायक सिद्ध होंगे। इस इको-फ्रेंडली सामग्री को अपनाने के साथ, एयरटेल पेमेंट्स बैंक पर्यावरण संरक्षण पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा। 50 हजार कार्डों के प्रत्येक बैच के उत्पादन से बाजार में पारंपरिक तरीके से उपयोग किए जाने वाले पीवीसी कार्डों की तुलना में 350 किलोग्राम कार्बन उत्सर्जन में कमी आएगी। इसके अलावा, आर-पीवीसी कार्ड के उत्पादन से हाइड्रोकार्बन उपयोग में 43 प्रतिशत की कमी आएगी, जिससे उत्पादन के दौरान होने वाली पेट्रोलियम खपत कम हो जाएगी।

Read More : IndiGo का AC हुआ खराब, पसीना पोंछने थमाया टिशू पेपर Airtel Payments Bank   

Airtel Payments Bank क्लासिक वेरिएंट के तहत दो कार्ड लेकर आ रहा है – पर्सनलाइज्ड क्लासिक कार्ड और इंस्टा क्लासिक कार्ड। ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप से पर्सनलाइज्ड कार्ड आॅर्डर कर सकते हैं, जबकि इंस्टा कार्ड चालू तिमाही के अंत तक उनके निकटम स्थान पर मौजूद चुनिंदा बैंकिंग प्वाइंट्स पर उपलब्ध होगा।

Related Articles

Back to top button