1st Julay Update : रसोई गैस की कीमतों में आया बड़ा अपडेट, जाने क्या है खास

1st Julay Update : हर माह की पहली तारीख को कई बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। महंगाई से हलाकान स्वाती नक्षत्र की बूंदों की तरह 1 जुलाई का इंतजार कर रहे थे। कहीं राहतभरी कोई खबर मिल जाये। अगर आप भी 1 जुलाई का इंतजार कर रहे थे। तो आपका इंतजार अब खत्म हो गया है।

जारी होने वाले बड़े बदलाव की सूची जारी हो गई है। बड़े बदलावों में इस बार रसोई गैस में कोई राहत नहीं दिये गये हैं। इससे आम आदमी को बड़ा झटका लगा है। तेल और गैस वितरण कंपनियां हर माह की पहली तारीख को रसोई गैस की कीमतों में परिवर्तन करती है। जिसका लाभ देशवासियों को मिलता है।

Read More : 1st July : 1 जुलाई से लगने जा रहा झटका, जानें क्या-क्या होने जा रहा बदलाव

1st Julay Update : इस बार कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। मतलब घरेलू और कॉमर्शियल दोनों एलपीजी सिलेंडरों की कीमत स्थिर रखी गई है। बीते दो माह में कंपनियों ने 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में कटौती करके राहत दी थी।

इससे पहले बीते महीने की पहली तारीख यानी 1 जून 2023 को सिलेंडर 83.5 रुपये सस्ता कर दिया गया था, जबकि इससे पहले 1 मई 2023 को कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 172 रुपये की कटौती की गई थी। हालांकि, घरेलू रसोई में इस्तेमाल होने वाले 14 किलो वाले LPG रसोई की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ था.

Read More : 1 जून से लागु होंगा LPG Gas का नया नियम, जाने क्या होंगी कीमत

1st Julay Update : 1 जून 2023 को सिलेंडर 83.5 रुपये सस्ता कर दिया गया था, जबकि इससे पहले 1 मई 2023 को कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 172 रुपये की कटौती की गई थी। हालांकि, घरेलू रसोई में इस्तेमाल होने वाले 14 किलो वाले LPG की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ था।

Related Articles

Back to top button
BSNL लाया अब तक का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, मात्र 7 रु में रोजाना 3GB डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग